Sunday, April 28, 2024
No menu items!

बदमाश अपराध छोड़कर शराफत से जीना सीख लें: गोविन्द देव मिश्र

  • थानाध्यक्ष बरसठी ने शुरू की नयी पहल, जनपद में बना चर्चा का विषय

अनुपम मौर्य
बरसठी, जौनपुर। योगी सरकार के सत्ता में आते ही एक ओर जहां माफिया के खिलाफ एक्शन लगातार जारी है। वहीं दूसरी ओर पुलिस एनकाउंटर के डर से अपराधियों ने थाने पहुंचकर सरेंडर करना भी शुरू कर दिया है। अपराधियों को मिट्टी में मिलने का डर लगातार सताने लगा है। यही वजह है कि सामान्य से लेकर कुख्यात अपराधियों के विरुद्ध निर्भीक होकर लगातार की गई कार्यवाई के बलबूते यूपी पुलिस ने अपने इकबाल को कायम रखा है।

कानून व्यवस्था के जिस मुद्दे पर भाजपा ने लंबे वर्षों बाद प्रदेश में पूर्ण बहुमत की सरकार दोहराने का कीर्तिमान स्थापित किया है, उस व्यवस्था का कड़ा संदेश भी अपराधियों में एकदम साफ है। अपराध व अपराधियों के विरूद्ध योगी की जीरो टाररेंस की नीति की रफ्तार कायम है। पुलिस की गोली और बुलडोजर का डर अपराधियों में इतना गहरा चुका है कि वे खुद अपने गले व हाथों में जरायम से तौबा करने की तख्ती लेकर थाने में पहुच रहे हैं।

ताजा मामला शनिवार को बरसठी थाने में देखने को मिला जहां पुलिस अधीक्षक के निर्देशन में चलाए जा रहे अभियान के अनुपालन में क्षेत्र के विभिन्न गांवों से विभिन्न मामलों में 10 हिस्ट्रीशीटर हाथों में तख्तियां लेकर पहुंचे और थाना प्रभारी के समक्ष शपथ ली कि अब भविष्य में कभी भी अपराध नहीं करेंगे। हमें सुधरने का मौका दिया जाय। साथ ही यह भी कहा कि अगर इनके आस—पास के इलाके में कोई अपराध होता है तो उसकी सूचना पुलिस को देंगे।

पुलिस ने बताया कि थाने पर हाजिरी के क्रम में यह सभी शातिर अपराधी पहुचे थे जहां थाना निरीक्षक गोविंद देव मिश्रा के सामने सभी तख्ती लेकर खड़े नजर आए और अपने संकल्प के बारे में बताया कि पुलिस ने भी सभी को सामूहिक रूप से अपराध न करने की शपथ दिलाकर हिदायत देते हुए रवाना किया।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -spot_img

Most Popular