Sunday, April 28, 2024
No menu items!

केराकत तहसील सम्पूर्ण समाधान दिवस में फरियादियों की उमड़ी भीड़

  • राजस्व विभाग से सम्बन्धित शिकायतें रहीं सबसे अधिक

विनोद कुमार
केराकत, जौनपुर। जिलाधिकारी अनुज झा की अध्यक्षता में स्थानीय तहसील के सभागार में संपूर्ण समाधान दिवस का आयोजन हुआ। तहसील सभागार में जिलाधिकारी अनुज झा, पुलिस अधीक्षक डॉ0 अजयपाल शर्मा, उपजिलाधिकारी तथा जनपद स्तरीय अधिकारियों के साथ सम्पूर्ण समाधान दिवस में जनसमस्याओं की सुनवाई की गई।
जिलाधिकारी ने उपस्थित समस्त अधिकारियों को आमजनमानस की समस्याओं को गंभीरता के साथ सुनने के उपरांत गुणवत्तापूर्ण निस्तारण के निर्देश दिया। साथ ही कहा कि शासन द्वारा संचालित समस्त जनकल्याणकारी योजनाओं का लाभ जनपद के हर पात्र एवं वंचित व्यक्ति तक पहुंचना चाहिए। जिलाधिकारी ने उपजिलाधिकारी को निर्देशित किया कि राजस्व के मामलों के निस्तारण मे किसी भी प्रकार की लापरवाही न करे।

भूमि विवाद के मामलों में पुलिस प्रशासन से समन्वय कर निस्तारण कराए। समाधान दिवस में प्राप्त कुल 222 शिकायती प्रार्थना पत्रों में से 26 प्रार्थना पत्रों का मौके पर ही निस्तारण किया गया। राजस्व की कुल 136, विकास की 17, पुलिस विभाग की 37 सहित अन्य विभाग संबंधी कुल 32 शिकायत प्राप्त हुईं। जिलाधिकारी ने कहा कि जिन विभागों की शिकायतें प्राप्त हुई हैं और मौके पर निस्तारण नहीं हो सका है। सम्बन्धित अधिकारीगण मौके पर जाकर गुणवत्तापूर्ण निस्तारण करायें। इस अवसर पर मुख्य चिकित्सा अधिकारी डा0 लक्ष्मी सिंह सहित अन्य विभागों के जनपदस्तरीय अधिकारी मौजूद रहे।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -spot_img

Most Popular