Monday, April 29, 2024
No menu items!

विकास का खुला पोल, हल्की बारिश में सड़कें बनीं कीचड़युक्त

  • ग्रामीणों का फूटा गुस्सा, खुद पानी निकालने को हुये मजबूर

विरेन्द्र यादव
सरायख्वाजा, जौनपुर। विकास खंड शाहगंज (सोंधी)के धौरइल गांव में हल्की बारिश के बावजूद भी सड़क कीचड़ युक्त बन गई। ग्रामीण खुद पानी निकालने को मजबूर हो गये। बता दें कि जहां उत्तर प्रदेश सरकार विकास के बड़े-बड़े वादे कर के गांव तक पहुंचाने की बात कह रही है, वहां पर शाहगंज (सोंधी) के धौरइल गांव काफी दूर है। बुधवार की रात हुई चक्रवर्ती बारिश के कारण सड़क पर पानी रूकने के कारण कीचड़ फैला हुआ है।
ग्रामीणों का कहना है कि इसकी शिकायत ग्राम प्रधान से कई बार किया गया लेकिन प्रधान द्वारा बजट न होने की बात कहकर पल्ला झाड़ लिया जाता है। सड़क के बीचों-बीच डेढ़ वर्ष पहले प्रधान द्वारा पाइप डालकर छोड़ दिया गया जिससे सड़क पर पानी इकट्ठा हो जाता है। ग्रामीणों को आने-जाने के अलावा बाहर से आने वाले लोगों को मुश्किलों को सामना करना पड़ता है। ग्रामीणों का कहना है कि गांव से सैकड़ों छात्र सुबह विद्यालय के लिए जाते हैं लेकिन कीचड़ में गिरकर उनका ड्रेस खराब हो जाता है और उन्हें वापस घर लौटना पड़ता है।
इसकी शिकायत कई बार ग्राम प्रधान से की गई लेकिन प्रधान द्वारा डेढ़ वर्ष से केवल आश्वासन मिल रहा है जिसके कारण बुधवार को ग्रामीणों का गुस्सा फूट गया। वह सड़क पर प्रदर्शन कर पानी निकालने में जुट गये और कहा कि इंटरलॉकिंग लगवाकर मरम्मत नहीं कराई गई तो हम लोग इसकी शिकायत जिलाधिकारी से करेंगे। इस अवसर पर लाला विश्वकर्मा, सुरेश कश्यप, शैलेश मिश्रा, कंचन यादव, विदित मिश्रा, सोनू मिश्रा, शुभम यादव सहित तमाम लोग उपस्थित रहे।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -spot_img

Most Popular