Monday, April 29, 2024
No menu items!

जिला जज ने न्यायालय के छुट्टियों को किया जारी

जौनपुर। मां जनपद न्यायधीश वाणी रंजन अग्रवाल ने बताया कि दीवानी न्यायालय अधिवक्ता संघ की ओर से प्रस्ताव 4 जनवरी को इस आशय से प्राप्त हुआ है कि वर्ष 2024 में निम्न तिथियों पर स्थानीय अवकाश घोषित किया जाय और रविवारीय अवकाश के दिन पड़ने वाले एक पर्व के बदले अन्य तिथियों पर अवकाश घोषित किये जायं। 15 जनवरी दिन सोमवार को मकर संक्रान्ति, 9 फरवरी दिन शुक्रवार को मौनी अमावस्या, 5 अप्रैल दिन शुक्रवार को अलविदा जुमा, 19 अगस्त दिन सोमवार को रक्षाबन्धन, 15 नवम्बर दिन शुक्रवार को गुरुनानक जयन्ती, 24 मार्च 2024 दिन रविवार को होली के एवज में 26 मार्च को अवकाश घोषित किया जाय। 13 अक्टूबर दिन रविवार दशहरा के त्योहार के एवज में 14 अक्टूबर को अवकाश घोषित की जाय।
उच्च न्यायालय द्वारा निर्गत अवकाश तालिका वर्ष-2024 के नोट्स-3 में यह उल्लिखित है कि जनपद न्यायाधीश, जिला मजिस्ट्रेट के साथ विचार-विमर्श करने के पश्चात पाच स्थानीय अवकाश घोषित करेंगे तथा नोट्स-7 में यह उल्लिखित है कि यदि कोई राष्ट्रीय पर्व अथवा अन्य कोई त्योहार द्वितीय शनिवार अधया रविवार के दिन पड़ता है तो जनपद न्यायाधीश उसके स्थान पर अतिरिक्त दिवस को अवकाश के रूप में घोषित कर सकते हैं।
जनपद न्यायधीश ने बताया कि दीवानी न्यायालय अधिवक्ता संघ के प्रस्ताव 4 जनवरी पर बार के अध्यक्ष एवं महामंत्री से विचार-विमर्श किया तथा जिलाधिकारीसे भी विचार-विमर्श किया गया। अतएव दीवानी न्यायालय अधिवक्ता संघ के प्रस्ताव 4 जनवरी पर विचारोपरान्त इस न्यायिक अधिष्ठान में वर्ष 2024 में निम्नांकित तिथियों को स्थानीय अवकाश घोषित किया है- 15 जनवरी को मकर संक्रान्ति, 9 फरवरी को मौनी अमावस्या, 5 अप्रैल को अलविदा जुमा, 19 अगस्त को रक्षाबन्धन, 15 नवम्बर को गुरुनानक जयन्ती को अवकाश रहेगा। इसके अतिरिक्त वर्ष 2024 में 2 अवकाश 24 मार्च होली (रविवार) व 13 दिसम्बर दशहरा (रविवार) के त्योहार को पड़ने वाले अवकाश के एवज में दीवानी न्यायालय अधिवक्ता संघ द्वारा प्रस्तावित निम्न अवकाश घोषित किया है- 24 मार्च के एवज में 26 मार्च और 13 अक्टूबर के एवज में 10 अक्टूबर को अवकाश घोषित किया है।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -spot_img

Most Popular