Monday, April 29, 2024
No menu items!

सहायक शिक्षा निदेशक बेसिक की अध्यक्षता में हुई मण्डलीय समीक्षा बैठक

जौनपुर। जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी कार्यालय में शुक्रवार को सहायक शिक्षा निदेशक बेसिक वाराणसी मंडल वाराणसी डॉ0 सत्य प्रकाश त्रिपाठी की अध्यक्षता में मंडलीय समीक्षा बैठक हुई जहां जनपद के समस्त खंड शिक्षा अधिकारी, समस्त जिला समन्वयक, समस्त कस्तूरबा गांधी आवासीय बालिका विद्यालय की वार्डन तथा समस्त एसआरजी उपस्थित रहे।
इस मौके पर उन्होंने जनपद में बेसिक शिक्षा विभाग द्वारा चलाई जा रही समस्त योजनाओं की बारी-बारी से समीक्षा की। साथ ही कायाकल्प से संबंधित पैरामीटरों के संतृप्तिकरण पर प्रसन्नता व्यक्त की। निपुण विद्यालय बनाने, विद्यालयों के निरीक्षण की प्रगति, एमडीएम में बच्चों की उपस्थिति की प्रगति, कोर्ट केस की प्रगति, आईजीआरएस प्रगति, एमडीएम की प्रगति, किचन गार्डन की धनराशि प्रेषण की समीक्षा तथा रानी लक्ष्मीबाई आत्मरक्षा प्रशिक्षण की समीक्षा की। साथ ही विद्यालयों में टाइम टेबल से पढ़ाई, समय से विद्यालयों का संचालन, कस्तूरबा गांधी आवासीय बालिका विद्यालयों में बच्चियों से संबंधित समस्त व्यवस्था की समीक्षा के दौरान कहा कि यदि यह कार्य अच्छे ढंग से हो तो हमारा जनपद प्रदेश में सबसे पहले निपुण हो जाएगा।
सीसीएल सहित अन्य अवकाश लेने वाले शिक्षकों पर अनावश्यक छुट्टी अर्जित करने पर लगाम लगाए जाने की बात कही। साथ ही यह भी कहा कि शिक्षक खंड शिक्षा अधिकारी एवं सभी पदों पर विराजमान अधिकारी अगर अपनी जिम्मेदारियों को सही रूप में निर्वहन करें तो जनपद को निपुण जिला बनाने में देर नहीं लगेगी। उक्त अवसर पर जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी डॉ0 गोरखनाथ पटेल ने सभी का आभार व्यक्त किया।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -spot_img

Most Popular