Sunday, April 28, 2024
No menu items!

उद्योग बंधुओं के साथ बैठक कर डीएम ने दिये निर्देश

जौनपुर। जिलाधिकारी अनुज झा की अध्यक्षता में कलेक्ट्रेट सभागार में जिला उद्योग बन्धु की बैठक हुई जहां सीडा उद्यमियों ने जिलाधिकारी को अवगत कराया कि उकनी पावर हाउस सब स्टेशन का कार्य पूर्ण नहीं हुआ है जिस पर अधिशासी अभियंता विद्युत माध्यमिक कार्य खंड वाराणसी ने बताया कि शेष कार्य हेतु 2.5 किमी. लम्बा केबल प्राप्त हो गया है। अगले सप्ताह तक कार्य पूर्ण करा लिया जायेगा। जिलाधिकारी ने अधिशासी अभियंता विद्युत माध्यमिक कार्य खंड वाराणसी को एक सप्ताह में उक्त कार्य को प्रत्येक दशा में पूर्ण कराने के निर्देश दिया।
इसी क्रम में सीडा उद्यमियों ने अवगत कराया कि सीडा में आवास विकास द्वारा ह्यूम पाइप का कार्य अभी भी पूर्ण नहीं किया गया है जिस पर अधिशासी अभियंता आवास विकास ने बताया कि अगले सप्ताह तक कार्य पूर्ण हो जायेगा। जिलाधिकारी ने ह्यूम पाइप का कार्य यथाशीघ्र पूर्ण कराने के साथ उपायुक्त उद्योग को उक्त कार्य के जांच किए जाने के निर्देश दियासीडा उद्यमियों ने विद्युत लोड फ्लक्चुएशन के संबंध में जिलाधिकारी को अवगत कराया जिस पर उन्होंने अधिशासी अभियंता विद्युत वितरण खंड मछलीशहर को बजट मांग हेतु प्रंबंध निदेशक को पत्र के माध्यम से आवश्यक कार्रवाई करने के निर्देश दिया।
जिला निवेश प्रोत्साहन समिति की बैठक में जिलाधिकारी ने सभी निवेशकों की समस्या को बारी—बारी से सुनकर संबंधित अधिकारियों को प्राथमिकता के आधार पर निस्तारण करने के निर्देश दिया। बैठक में रिलायंस इंडस्ट्रीज को भूखंड के संबंध में जिलाधिकारी ने पीओ नेडा के माध्यम से शासनादेश के अनुसार आवंटन की कार्यवाही किए जाने का आश्वासन दिया तथा अन्य निवेशकों की समस्या के समाधान हेतु संबंधित अधिकारियों को आवश्यक कार्यवाही करने के निर्देश दिया। साथ ही जी0बी0सी0 मे प्रत्येक विभाग को कम से कम एक निवेशक को प्रतिभाग कराने के निर्देश दिया।
बैठक में उपायुक्त उद्योग हर्ष प्रताप सिंह, सहायक आयुक्त मनीष राय, आईआइए अध्यक्ष बृजेश यादव, सहायक प्रबंधक जय प्रकाश सहित तमाम उद्यमीगण व निवेशक उपस्थित रहे।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -spot_img

Most Popular