Sunday, April 28, 2024
No menu items!

फिल्म प्रमोशन एण्ड फेसिलिटेशन कमेटी की बैठक में डीएम ने दिये निर्देश

जौनपुर। जिलाधिकारी/अध्यक्ष फिल्म प्रमोशन एण्ड फेसिलिटेशन कमेटी की बैठक अनुज झा की अध्यक्षता में कलेक्ट्रेट सभागार में हुई जहां जिलाधिकारी/अध्यक्ष ने समिति के सदस्यों से प्राप्त आवेदन पत्र पर चर्चा करते हुये प्राप्त आवेदनों पर विचार करते हुए आवश्यक दिशा-निर्देश दिया। उन्होंने कहा कि फिल्म की शूटिंग के लिए प्राप्त आनलाइन आवेदन का पुलिस अधीक्षक के माध्यम से सम्बन्धित थानों से ससमय आख्या प्राप्त कर ली जाय और जिनकी आख्या ससमय प्राप्त हो जाय, उनका त्वरित निस्तारण किया जाय। उन्होंने जिला सूचना अधिकारी मनोकामना राय को निर्देशित किया कि जितने भी आवेदन किसी कारण से निरस्त किये गये हैं, आवेदनकर्ता से सम्पर्क कर पुनः आवेदन कराया जाय।

जिलाधिकारी ने मुख्य अग्निशमन अधिकारी को निर्देशित किया कि यदि फिल्म की शूटिंग के लिए आनलाइन आवदेन में पौराणिक, ऐतिहासिक स्मारकों पर शूटिंग की अनुमति मांगी जा रही है तो इसके लिए पुरातत्व विभाग से नान आब्जेक्शन सार्टिफिकेट (एनओसी) प्राप्त किया जाय और उपरोक्त धरोहर को किसी प्रकार की हानि न पहुंचायी जाय, इसका विशेष ध्यान रखा जाय। उन्होंने सभी सदस्यों को निर्देशित किया कि फिल्म के शूटिंग के दौरान किसी भी व्यक्ति विशेष के प्रति अभद्र भाषा, अश्लील टिप्पणी/नारेबाजी, भाषण/संवाद, पोस्टर, बैनर प्रदर्शन नहीं की जायेगी जिससे किसी धर्म, जाति, सम्प्रदाय की भावनाएं आहत हो।

उन्होंने निर्देशित किया कि फिल्म शूटिंग के दौरान विशेष ध्यान रखा जाय कि बैकग्राउंड साउण्ड मानक के अनुसार होना चाहिए और शूटिंग के दौरान मौके पर उपस्थित किसी भी पशु-पक्षी को हानि न पहुंचायी जाय। जिलाधिकारी ने जिला सूचना अधिकारी को निर्देशित किया कि फिल्म बन्धु पोर्टल पर प्राप्त आवेदनों का निस्तारण ससमय कराया जाना सुनिश्चित करें। बैठक में अपर जिलाधिकारी वि0रा0 राम अक्षयबर चौहान, अपर पुलिस अधीक्षक नगर बृजेश कुमार, सहायक आयुक्त राज्यकर मनीष राय, मुख्य अग्निशमन अधिकारी अखिलेश प्रताप सिंह, ई-डिस्ट्रिक्ट मैनेजर प्रतीक उपाध्याय सहित अन्य अधिकारीगण उपस्थित रहे।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -spot_img

Most Popular