Sunday, April 28, 2024
No menu items!

सड़क सुरक्षा समिति की बैठक में डीएम ने दिये निर्देश

जौनपुर। जिलाधिकारी अनुज झा की अध्यक्षता में कलेक्ट्रेट सभागार में सड़क सुरक्षा समिति की बैठक हुई जहां उन्होंने जनपद के राष्ट्रीय राजमार्गो जौनपुर-आजमगढ मार्ग, जौनपुर-वाराणसी राजमार्ग, जौनपुर-सुल्तानपुर राजमार्ग, जौनपुर-रायबरेली राजमार्ग के कट्स तथा लिंक मार्ग पर साइनेज एवं सांकेतिक बोर्ड लगाने, रिफलेक्टर व स्पीड ब्रेकर लगाने सहित अंडरपास पर लाइट की व्यवस्था करने, टूटे ब्रेकर की मरम्मत कराने, क्षतिग्रस्त डिवाइडर को ठीक करने आदि की प्रगति की समीक्षा करते हुए निर्देशित किया कि सभी रिंग रोड पर स्पीड ब्रेकर लगाए जायं। साथ ही आगे कहा कि जिन भी स्थानों पर ट्रैफिक की समस्या है, उस पर यथोचित कार्यवाही करें। संबंधित अधिकारियों से कहा कि उपरोक्त में अधिकतर कार्य पूर्ण हो चुके हैं।

बचे शेष कार्य प्रगति पर है। बैठक में जनपद में दुर्घटना बाहुल्य क्षेत्रों के चिन्हांकन, राजमार्गों पर एंबुलेंस और पेट्रोलिंग कार लगाने, सड़क सुरक्षा संबंधी प्रवर्तन की कार्यवाही करने व यातायात नियमों का उल्लंघन करने वालो का चालान करने, स्कूली वाहनों का फिटनेस जांच करने एवं सड़क सुरक्षा के संबंध में जागरूकता उत्पन्न करने के निर्देश देने के साथ ही सड़क दुर्घटनाओं में घायलों को तत्काल चिकित्सकीय सुविधा उपलब्ध कराने हेतु एंबुलेंस आदि की उपलब्धता सुनिश्चित कराने हेतु उन्होंने निर्देश दिया।

इसके उपरांत अमृत योजना/नमामि गंगे योजना के अंतर्गत सीवर पाइप लाइन बिछाने के बाद सड़को के रेस्टोरेशन के कार्य की समीक्षा करते हुए निर्देशित किया कि खोदे हुए गड्ढों को मानकों के अनुरूप ठीक करायें। बैठक में मुख्य विकास अधिकारी साई तेजा सीलम, एक्सईएन लोक निर्माण विभाग, एसीएमओ, एआरटीओ प्रशासन सहित अन्य अधिकारीगण उपस्थित रहे।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -spot_img

Most Popular