Sunday, April 28, 2024
No menu items!

तिमाही बैठक में डीएम ने शाखा प्रबन्धकों को दिया निर्देश

जौनपुर। जिलाधिकारी अनुज झा की अध्यक्षता में डीएलआरसी वित्तीय वर्ष 2023-24 जून तिमाही की बैठक कलेक्ट्रेट सभागार में हुई जहां जिलाधिकारी ने सभी बैंकों के शाखा प्रबंधकों को निर्देश दिया कि बैंकों में ऋण के लिए लंबित आवेदनों को यथा शीघ्र निस्तारण करें। सीसीएल पत्रावली को अस्वीकृत करने के कारणों को दूर करते हुए जल्द से जल्द निस्तारण करने की कार्यवाही की जाय।

उन्होंने कहा कि सीसीएल पत्रावली के संदर्भ में संवेदनशील रवैया अपनाया जाए। जिन बैंक शाखाओं में स्वयं सहायता समूह का खाता नहीं खुल रहा है, वहां खाता खुलवाया जाय। वार्षिक ऋण योजना के तहत पिछले वित्तीय वर्ष के सापेक्ष इस वित्तीय वर्ष में बढ़ोतरी करने के निर्देश जिलाधिकारी द्वारा दिया गया।

उन्होंने सीडी रेशियो (ऋण जमानुपात) जनवरी से मार्च तिमाही में 37 प्रतिशत था जबकि अप्रैल से जून तिमाही में घटोत्तरी हुई है जो कि 35 प्रतिशत है, जिसे बढ़ाए जाने के निर्देश दिए गए। एलडीएम ने जिलाधिकारी को अवगत कराया कि जनधन योजना और आधार सीडिंग में सभी बैंक कार्य कर रहे हैं। जनपद में 1261 बैंक मित्र हैं जो कि बैंकिंग सेवाओं को लोगों तक पहुंचा रहे हैं। मुद्रा योजना के तहत पात्र व्यक्तियों में ऋण का वितरण सुनिश्चित कराए जाने के निर्देश जिलाधिकारी द्वारा दिये गये। इस अवसर पर मुख्य विकास अधिकारी साईं तेजा सीलम, डीसीएनआरएलएम ओ.पी. यादव सहित अन्य सम्बन्धित अधिकारीगण उपस्थित रहे।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -spot_img

Most Popular