Monday, April 29, 2024
No menu items!

डीएम ने बूथों का निरीक्षण कर दिया निर्देश

जौनपुर। जिलाधिकारी अनुज झा ने कंपोजिट विद्यालय पंचहटिया के बूथ संख्या 205, 206 एवं इंग्लिश मीडियम प्राइमरी स्कूल चौकीपुर के बूथ संख्या 213, 214, अभिनव इंग्लिश मीडियम प्राइमरी स्कूल जपटापुर के बूथ 95, 96, 97, आदर्श कन्या इंटर कालेज के बूथ संख्या 113, 114, 115, 116, 117 एवं प्राथमिक विद्यालय खेतासराय के बूथ संख्या 111, 112 का निरीक्षण किया।

निरीक्षण के दौरान उन्होंने पाया कि बीएलओ द्वारा सर्वे रजिस्टर ठीक से नही भरा गया है जिस पर फिर से सर्वे हेतु निर्देश दिया। अभिनव इंग्लिश मीडियम प्राइमरी स्कूल जपटापुर के के निरीक्षण के दौरान जिलाधिकारी ने पाया कि सर्वे ठीक से नहीं किया गया है। पुरुष मतदाता की अपेक्षा महिला मतदाता बहुत ही कम जोड़े गए हैं जिस पर जिलाधिकारी के द्वारा नाराजगी व्यक्त करते हुए सुपरवाइजर को निलंबित करने के निर्देश दिए गये।

प्राथमिक विद्यालय खेतासराय के निरीक्षण में बूथ संख्या 111 में सर्वे का कार्य सही न पाये जाने पर नाराजगी व्यक्त की। बूथों के निरीक्षण के दौरान जिलाधिकारी ने बीएलओ से जानकारी ली कि बीएलओ के द्वारा कितने फॉर्म 7 व 8 के लिए गए हैं। जिलाधिकारी ने शिफ्टेड मतदाताओं, विवाहित महिलाओं का सत्यापन व अन्य सम्बंधित जानकारी प्राप्त की। जिलाधिकारी ने निर्देशित किया कि मतदाता सूची का सर्वे सही तरीके से किया जाय। जिन महिलाओं का विवाह हो गया है, उनका चिन्हाकन कर लिया जाय।

जिलाधिकारी ने लोगों से अपील किया कि जिनकी आयु 1 जनवरी 2024 को 18 वर्ष पूर्ण हो रही है, वे तथा अर्ह लोग मतदाता सूची में अपना नाम दर्ज कराये, नाम जोड़ने व दावा आपत्ति 9 दिसम्बर तक प्राप्त किया जायेगा तथा 26 नवम्बर व 2, 3 दिसम्बर को भी सभी मतदान केंद्रों पर बीएलओ बैठेगे। इस अवसर का लाभ उठाये। विशेषकर 18-19 वर्ष के युवा व महिलाओं को मतदाता बनाने के लिए जागरुक करें।

इस दौरान जिलाधिकारी ने उक्त विद्यालयों में शिक्षकों तथा छात्रों की उपस्थिति पंजिका का अवलोकन किया और प्रधानाध्यापक/अध्यापकों को निर्देशित किया कि बच्चों को अधिक से अधिक लेखन का अभ्यास कराये तथा बच्चों को साफ-सफाई के बारे में जागरुक करने हेतु भी निर्देशित किया।

इस अवसर पर उपजिलाधिकारी सदर ऋषभ देशराज पुंडरीक, उपजिलाधिकारी शाहगंज शैलेंद्र प्रसाद सिंह सहित अन्य अधिकारियों की उपस्थिति रही।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -spot_img

Most Popular