Sunday, April 28, 2024
No menu items!

डीएम ने बूथों का किया निरीक्षण

राकेश शर्मा
खेतासराय, जौनपुर। जिलाधिकारी अनुज झा ने शनिवार को लोकसभा चुनाव की मतदाता सूची तैयार करने के लिए चल रहे मतदाता सूची पुनरीक्षण अभियान का निरीक्षण किया। डीएम के अचानक पहुंचते ही बूथों पर मौजूद बीएलओ में हड़बड़ी मच गई। डीएम पहले आदर्श कन्या इंटर कालेज के बूथ पर पहुंचे। सभी बीएलओ मौके पर मौजूद मिले। बीएलओ से कहा कि जो मृतक हो चुके हैं या अन्यत्र चले गये हैं, उनका नाम मतदाता सूची से हटाना है। यहां से वह प्राथमिक विद्यालय बूथ पर पहुंचे।

मीडिया से वार्ता के दौरान डीएम ने मतदाता सूची में नाम जोड़ने के लिए 18 वर्ष की उम्र पार चुके लोगों से आह्वान किया। बताया कि नौ दिसंबर तक आवेदन फार्म भरकर बीएलओ को दे दें। नौ दिसंबर तक ही नाम मतदाता सूची में जुड़ सकता है। पहली जनवरी 2024 को 18 वर्ष की आयु पूरी कर चुके मतदाताओं का नाम सूची में बढ़ाना है। पुनरीक्षण का काम तेजी से चल रहा है।

इस दौरान जिलाधिकारी प्राथमिक विद्यालय के एक कक्ष में जांच करने पहुंच गए। कक्षा में जमीन पर बैठे छात्रों को अध्यापक ब्लैक बोर्ड पर हिंदी पढ़ाते मिले। डीएम ने छात्रों से ब्लैक बोर्ड पर लिखे हिंदी शब्द को पढ़ने को कहा तो सभी छात्रों ने एक स्वर में पढ़कर सुनाया। कौन सी कक्षा है पूछा तो छात्रों ने कक्षा एक बताया। संतुष्ट होने के बाद वह चले गये।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -spot_img

Most Popular