Monday, April 29, 2024
No menu items!

डीएम ने सदर तहसील के पटलों का किया निरीक्षण

जौनपुर। जिलाधिकारी अनुज झा ने तहसील सदर के विभिन्न पटलों का आकस्मिक निरीक्षण किया। अभिलेखागार भूलेख के निरीक्षण के दौरान जिलाधिकारी ने रजिस्ट्रार कानूनगो अशोक श्रीवास्तव को निर्देशित किया कि बस्तों के रख-रखाव का अच्छे से करें। खतौनी कक्ष के निरीक्षण के दौरान जिलाधिकारी के द्वारा जानकारी ली गई कि प्रतिदिन कितनी खतौनी यहा निकाली जा रही है और प्रतिदिन जमा की जाने वाली धनराशि के संबंध में जानकारी ली और निर्देश दिया कि जो भी पैसा जमा किया जाता है, उसका रजिस्टर प्रतिदिन मेंटेन किया जाय।
जिलाधिकारी ने इसके संबंध में निर्देश दिया कि नायब तहसीलदार मॉनिटरिंग करें। कार्यालय नजारत तहसील सदर के निरीक्षण के दौरान रजिस्टर नंबर 04 का अवलोकन किया और पाया कि रजिस्टर अपडेट नहीं किया गया है, इस पर कड़ी नाराजगी व्यक्त की गई।
नायब नाजिर सदर सदानंद प्रजापति को सभी प्रकार की व्यवस्था चुस्त-दुरुस्त करने के लिए निर्देश जिलाधिकारी ने दिए। न्यायालय तहसीलदार के निरीक्षण के दौरान पत्रावलियो का रख-रखाव ठीक ढंग से नहीं पाया गया जिस पर नाराजगी व्यक्त करते हुये निर्देश दिया कि पत्रावलियों के साथ ही आदेश पारित होना चाहिए। कोर्ट की पत्रावलिया जिस डेट पर आर्डर होती है उसी डेट पर आदेश हो जाना चाहिए।
इस दौरान जिलाधिकारी द्वारा कलेक्ट्रेट परिसर में निर्माणाधीन प्रेक्षागृह एवं मीटिंग हॉल का निरीक्षण करते हुये निर्देश दिया कि गुणवत्तापूर्ण निर्माण करते हुए ससमय में कार्य पूर्ण कराएं। न्यायालय तहसीलदार के निरीक्षण के दौरान अपर न्यायिक तहसीलदार के पेशकार हर्षित, रजिस्ट्रार कानूनगो पारसनाथ अनुपस्थित मिले। इस अवसर पर मुख्य विकास अधिकारी साईं तेजा सीलम, अपर जिलाधिकारी वित्त एवं राजस्व राम अक्षयबर चौहान, उपजिलाधिकारी सदर सुनील कुमार सहित अन्य अधिकारीगण उपस्थित रहे।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -spot_img

Most Popular