Sunday, April 28, 2024
No menu items!

मसनपुर में डीएम ने चौपाल लगाकर सुनीं जनसमस्याएं

विकास यादव
बक्शा, जौनपुर। जिलाधिकारी अनुज झा की अध्यक्षता में स्थानीय विकास खंड के ग्राम पंचायत मसनपुर में ग्राम चौपाल का आयोजन हुआ जहां विभागों द्वारा संचालित योजनाओं की विस्तार से जानकारी दी गयी। ग्राम पंचायत में कुल 26 लोगों को विधवा पेंशन, 137 को वृद्धा पेंशन, 5 को दिव्यांग पेंशन का लाभ दिया जा रहा है। ग्रामीणों ने बताया कि कोटेदार द्वारा समय से शासन द्वारा निर्धारित मानक के अनुसार राशन वितरण किया जाता है।
जिलाधिकारी ने ग्रामीणों से कहा कि जिन्होंने अभी तक शौचालय नहीं बनवाया है, आज चौपाल में आवेदन दे दें और जिला पंचायत राज अधिकारी को निर्देशित किया कि गांव में बने शौचालयों का सत्यापन कर रिपोर्ट दे।

गांव में प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि के कुल 324 लाभार्थी हैं 9 ऐसे किसान है जिनकी ई-केवाईसी होनी बाकी है, जिलाधिकारी ने कृषि विभाग के कर्मचारियों और ग्राम प्रधान को निर्देशित किया कि ई-केवाईसी करने में सहयोग करें।
जिलाधिकारी और मुख्य विकास अधिकारी साईं तेजा सीलम द्वारा दो गर्भवतियों की गोद भराई एवं दो बच्चों का अन्नप्राशन कराया गया। जिलाधिकारी द्वारा 5 लाभार्थियों को गैस कनेक्शन वितरित किया गया। 5 लाभार्थियों को आयुष्मान कार्ड वितरित किया गया। इस अवसर पर उपजिलाधिकारी बदलापुर अर्चना ओझा, जिलापूर्ति अधिकारी संतोष विक्रम शाही सहित अन्य जिलास्तरीय अधिकारी गण उपस्थित रहे।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -spot_img

Most Popular