Monday, April 29, 2024
No menu items!

डीएम—एसपी ने मेडिकल कालेज का किया औचक निरीक्षण

विरेन्द्र यादव/अजय विश्वकर्मा
सिद्दीकपुर, जौनपुर। जिलाधिकारी मनीष वर्मा व पुलिस अधीक्षक डा0 अजय पाल ने मेडिकल कालेज का औचक निरीक्षण किया। इस दौरान जिलाधिकारी को प्रधानाचार्य ने बताया कि एन0एम0सी0 द्वारा तीसरे बैच की प्रवेश की अनुमति मिल गयी है जिस पर जिलाधिकारी ने खुशी जताई। इस दौरान निर्माणाधीन भवनों के निर्माण कार्यों का जायजा लिया। अस्पताल भवन 150 बेड और ओ0टी0 का कार्य, प्रशासनिक भवन के अपूर्ण निर्माण कार्यों को पूर्ण करने के निर्देश दिया। साथ ही शैक्षणिक भवन के चतुर्थ तल स्थित पैथोलॉजी विभाग एवं कम्युनिटी मेडिसिन विभाग के अधूरे निर्माण कार्यों को पूर्ण करने के निर्देश दिये।
प्रधानाचार्य ने बताया कि 13 फरवरी को एन0एम0सी0 द्वारा स्वशासी राज्य चिकित्सा महाविद्यालय के स्थलीय निरीक्षण के दौरान दिये गये निर्देशो में एन0एम0सी0 मानक अनुसार छात्र-छात्राओं के पठन-पाठन हेतु 125 सीटों का लेक्चर हाल 3 नग, 250 सीटों का परीक्षा हाल 1 नग, 250 सीटों का सेमिनार रूम 1 नग, सीनियर/जूनियर रेजिडेन्ट को कैम्पस में आवासित करने हेतु आवास, गर्ल्स/ब्वॉयज हास्टल 300 की संख्या में आवासित करने हेतु व साथ ही टाईप-2 (ए), टाईप-2 (डी), इन्टर्नहास्टल (50 बेड), मुख्य मार्ग एवं महाविद्यालय, जौनपुर की चाहर दीवारी का निर्माण कार्य भी पूर्ण कराना नितान्त आवश्यक है। उक्त के दृष्टिगत जिलाधिकारी महोदय ने कार्यदायी संस्था को उक्त निर्माण कार्यां को पूर्ण किये जाने हेतु निर्देश देते हुए कहा कि जल्द से जल्द निर्माण कार्यों को पूर्ण कराते हुये एन0एम0सी0 मानकों को पूर्ण करा लें।
जिलाधिकारी के साथ पुलिस अधीक्षक द्वारा एल0टी0 हॉल-01 में 100 मेडिकल छात्रों से बातचीत करते हुये उनकी समस्याओं को जाना व उसके निस्तारण के लिये सम्बंधित को निर्देशित किया। साथ ही छात्र-छात्राओं को शैक्षिक, प्रशासनिक व सामाजिक अनुभवों का भी आदान-प्रदान किया।
इस दौरान प्रधानाचार्य प्रो0 शिवकुमार, मुख्य चिकित्सा अधीक्षक, मेडिकल कालेज डा0 ए0ए0 जाफरी, विभागाध्यक्ष-एनाटमी, फिजियोलॉजी, बायोकेमेस्ट्री, जनरल मेडिसिन, कार्यदायी संस्था उ0प्र0 रा0नि0नि0लि0 सिविल एवं विद्युत, टाटा कम्पनी, बाला जी कम्पनी के अधिकारी व कर्मचारी उपस्थित रहे।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -spot_img

Most Popular