Monday, April 29, 2024
No menu items!

निरोग भारत के लिये करें योगः डा. जान्हवी

पूविवि में जी-20 कार्यक्रम में कराया गया योग
अजय विश्वकर्मा
सिद्दीकपुर, जौनपुर। जी-20 कार्यक्रम के तहत बुधवार को पूर्वांचल विश्वविद्यालय में योग शिविर का आयोजन किया गया। यहां स्वस्थ भारत योजना की सफलता के लिए योग कराया गया। विद्यार्थियों को मदन मोहन भट्ट ने योग आसन कराया। उन्होंने विद्यार्थियों को योग के लिए जागरूक किया और कहा कि विद्यार्थी स्वस्थ शरीर और स्वस्थ मन के लिए योग को अपनी दिनचर्या में शामिल करें। जी-20 कि नोडल अधिकारी जाह्नवी श्रीवास्तव ने कहा कि आज कि युवा योग से जुड़े और निरोग भारत बनाने में अपना योगदान दें। आपको बता दें कि विश्वविद्यालय से जी-20 के 20 मनोनीत अम्बेसडरों को भी योग कराया गया।
इस दौरान डा. मनोज पांडेय ने कहा कि देश कि युवा का सर्वांगीण विकास तभी होगा जब वह योग को अपने जीवन में उतारें। मन स्वस्थ है तो तन भी स्वस्थ्य होगा। उन्होंने कहा कि वीर बहादुर सिंह पूर्वांचल विश्वविद्यालय में हर रोज प्रात: कालीन योगाभ्यास कराया जाता है। इसमें विश्वविद्यालय के शिक्षक और कर्मचारी भाग लेते हैं। कार्यक्रम के दौरान विद्यार्थियों ने बड़े मनोयोग पूर्वक वैदिक मंत्रोच्चार के साथ विभिन्न तरह के आसन और प्राणायाम किए।
इस अवसर पर डॉ गिरधर मिश्रा, डॉ विनय वर्मा, डॉ सुनील कुमार आदि उपस्थित रहे। आयोजन में जी20 एम्बेसडर किशन जायसवाल, ऑंचल सिंह, हर्ष साहू, हिदायत फातिमा, समरजीत सोनकर, विनीत, पवन सोनकर सहित अन्य अम्बेसडर भी प्रतिभाग किये

RELATED ARTICLES
- Advertisment -spot_img

Most Popular