Sunday, April 28, 2024
No menu items!

पौधरोपण के लिये जम्मू-कश्मीर रवाना हुए डॉ. ब्रजेश यदुवंशी

जौनपुर। उत्तर प्रदेश में जहां एक तरफ वृक्षारोपण महा अभियान चलाया जा रहा है। वहीं जौनपुर के लाल डॉ. ब्रजेश कुमार यदुवंशी हिंदुस्तान का मस्तक कहे जाने वाले राज्य जम्मू-कश्मीर में पौधरोपण के लिये रवाना हो चुके हैं।
समाजसेवी व कर्मचारी नेता राकेश श्रीवास्तव ने अपने आवास पर डॉ. यदुवंशी को नीम का एक पौध देकर स्वागत करते हुए उन्हें विदा किया। इस अवसर पर राकेश ने कहा कि डॉ. यदुवंशी का यह अभियान देश के युवाओं के लिये प्रेरणा का काम करेगा। राष्ट्रीय एकता एवं पर्यावरणीय चेतना के मशालवाहक प्रख्यात शिक्षाविद डॉ. ब्रजेश कुमार यदुवंशी विगत 30 साल से जम्मू-कश्मीर में नीम का पौधरोपण कर कीर्तिमान स्थापित किये हैं।
डॉ. यदुवंशी का यह सिलसिला सन् 1994 से चल रहा है। जम्मू पहुंचने पर वहां के स्थानीय युवकों का उन्हें भरपूर सहयोग मिलता है। जम्मू कश्मीर के लोग नीम पौधरोपण में अपना पूरा सहयोग देते हैं।
डॉ. यदुवंशी जम्मू-कश्मीर के ऐतिहासिक स्थलों पर तो पौधरोपण करते ही हैं इसके साथ ही आरएस पुरा सीमा पर तैनात सैनिकों को भी नीम का पौधा भेंट करते हैं। इस मिशन में जम्मू-कश्मीर के सुभाष चौधरी, सफक तस्लीम भट्ट का विशेष सहयोग मिलता है।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -spot_img

Most Popular