Monday, April 29, 2024
No menu items!

डा. चित्रलेखा आईटी एण्ड कम्प्यूटर मैनेंजमेन्ट का हुआ उद्घाटन

प्रमोद जायसवाल
जौनपुर। डॉ0 चित्रलेखा सिंह आईटी एण्ड कम्प्यूटर मैनेंजमेन्ट का उद्घाटन जनपद के पूर्व एएसपी सिटी व 36वीं वाहिनी पीएसी कमान्डेंट वाराणसी आईपीएस अनिल पाण्डेय ने फीता काटकर किया। इस मौके पर उन्होंने कहा कि कौशल विकास के लिए तकनीकी शिक्षा बहुत जरूरी है। सरकार भी छात्रों में कौशल निर्माण को बढ़ावा दे रही है जिससे देश का तेजी से विकास हो। प्रत्येक हाथ को काम मिले और बेरोजगारी तथा गरीबी दूर हो। उन्होंने सेन्टर की कामयाबी के लिए शुभकामना व्यक्त किया।
इसी क्रम में सेन्टर की मैनेजिंग डॉयरेक्टर डॉ0 चित्रलेखा सिंह ने बताया कि यहां नौकरी के लिए आवश्यक विभिन्न डिग्रियों के साथ कौशल विकास के लिए युवाओं को प्रशिक्षित किया जायेगा। छात्रों में कौशल का निर्माण कर उन्हें दक्ष बनाया जायेगा जिससे वे नौकरी अथवा स्वरोजगार के लिए तैयार हो सकें। उन्होंने सेन्टर में संचालित विभिन्न कोर्स के बारे में जानकारी देते हुए उसकी उपयोगिता व महत्व पर प्रकाश डाला। इस मौके पर आये सभी अतिथियों का स्वागत कर्मचारी नेता निखिलेश सिंह ने किया।
इस अवसर पर पूर्व प्रमुख सुरेन्द्र सिंह, पूर्व जिला जज संजय सिंह, डीसीएफ चेयरमैन धनंजय सिंह, हिन्दी भवन ट्रस्ट के अध्यक्ष रामेश्वर त्रिपाठी, भाजपा नेता ज्ञान प्रकाश सिंह, पाणिनि सिंह, आशीष गुप्ता, अरूण सिंह, अतुल सिंह, सर्वेश गुप्ता, रवि गुप्ता, मुन्ना ओझा, नितीश सिंह सहित तमाम गणमान्य लोग उपस्थित थे।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -spot_img

Most Popular