Monday, April 29, 2024
No menu items!

डा. राहुल यादव ने जौनपुर का बढ़ाया मान

  • इन्दिरा गांधी जनजातीय केन्द्रीय विश्वविद्यालय अमरकंटक में असिस्टेंट प्रोफेसर पद पर हुये चयनित

शुभांशू जायसवाल
जौनपुर। लगन, मेहनत और लक्ष्य को पाने का जुनून हो तो सफलता कदम चूमती है। इस बात को जिले के सिरकोनी ब्लॉक के धौरहरा इजरी गाँव के निवासी दीनानाथ यादव के पुत्र डा. राहुल यादव ने साबित कर दिखाया है। इन्होंने इंदिरा गांधी जनजातीय केन्द्रीय विश्वविद्यालय अमरकंटक में असिस्टेंट प्रोफेसर पद पर चयनित होकर गाँव व क्षेत्र सहित जिले का मान बढ़ाया है। डॉ राहुल के असिस्टेंट प्रोफेसर बनने से पूरे गाँव और क्षेत्र में खुशी का माहौल है। राहुल के पिता रेलवे से सेवानिवृत्त हो चुके हैं और माता गृहिणी हैं।

बेटे की सफलता ने माता—पिता के दामन को खुशियों से भर दिया है। पिता बताते हैं कि राहुल बचपन से पढाई में मेधावी रहा है। उसने अब तक की अकादमिक स्तर की सभी पढाई को प्रथम श्रेणी में ही उत्तीर्ण किया है। वह कहते हैं कि मेरा बेटा बहुत ही संघर्षशील है एवं साहसी है। उसके हाथ में असफलाएं भी लगी हैं लेकिन उसकी लगन, धैर्य और लक्ष्य के प्रति निरंतर मेहनत के फलस्वरूप ही आज यह सफलता मिली है।

डॉ राहुल की स्कूली शिक्षा जौनपुर के ही बीआरपी इंटर कॉलेज और नेहरू बलोद्यान इंटर कॉलेज से हुई है। स्कूली शिक्षा के बाद उच्च शिक्षा की पढ़ाई बनारस हिन्दू विश्वविद्यालय से पूर्ण हुई है। बनारस हिन्दू विश्वविद्यालय से ही इन्होंने राजनीति विज्ञान विषय में पीएचडी की उपाधि प्राप्त किया है। डॉ राहुल ने अपनी सफलता का श्रेय माता, पिता, गुरुजनों एवं साथियों को दिया है। डॉ राहुल का कहना है कि लक्ष्य के प्रति निरंतर लगे रहने पर आपको सफलता जरूर मिलती है। इनके चयन से परिजनों, गाँव और क्षेत्र में खुशी का माहौल है। घर पर बधाई देने वालों का तांता लगा हुआ है।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -spot_img

Most Popular