Sunday, April 28, 2024
No menu items!

विधायक के प्रयास से क्षेत्रीय जनता को मिली सौगात

पट्टीनरेन्द्रपुर-सरपतहां मार्ग का होगा चौड़ीकरण
डा. प्रदीप दूबे
सुइथाकला, जौनपुर। स्थानीय क्षेत्र के पट्टीनरेंद्रपुर-सरपतहां मार्ग के निर्माण की मांग अब पूरी होने के कगार पर है। विधायक रमेश सिंह के प्रयास से शासन द्वारा इस मार्ग के चौड़ीकरण व सुदृढ़ीकरण की मांग स्वीकृत हो गई है। शाहगंज विधानसभा के सीमा पर सुल्तानपुर जिले से लगी पट्टीनरेंद्रपुर बाजार स्थित है। यहां से सरपतहां मोड़ स्थित लखनऊ-बलिया मार्ग को जोड़ने वाली 8 किमी लंबी एकमात्र सड़क दशकों से जर्जर अवस्था में थी। इसके नए सिरे से निर्माण व चौड़ीकरण की मांग जनता वर्षों से कर रही थी। क्षेत्रीय विधायक क्षेत्र के अन्य सड़कों के अलावा इस सड़क के चौड़ीकरण के लिए शासन में प्रयासरत थे।
विभागीय सूत्रों के अनुसार इस सड़क के निर्माण पर 14.85 करोड़ रुपये लागत आने का अनुमान है। उक्त मार्ग का पट्टीनरेंद्रपुर बाजार में पड़ने वाला लगभग 8 सौ मीटर हिस्सा सीसी रोड बनेगा, ताकि बरसात आदि के महीनों में पुनः टूटने से बचा रहे। इसके अलावा बाकी बचे हुए हिस्से की चौड़ाई बढ़ाकर 5.5 मीटर की जाएगी।
वहीं इस बाबत पूछे जाने पर विधायक श्री सिंह ने बताया कि क्षेत्रीय जनता की मांग पर सरपतहां मोड़ से पट्टीनरेंद्रपुर तक मार्ग के चौड़ीकरण व सुदृढ़ीकरण सफलता मिली है। आगे प्रयास है कि इस मार्ग को बदलापुर के मिश्रौली में लखनऊ-वाराणसी फोरलेन में जोड़ा जा सके।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -spot_img

Most Popular