Monday, April 29, 2024
No menu items!

एमओयू के माध्यम से पूविवि को मिलेंगी स्वास्थ्य सुविधाएं: कुलपति

  • फैकल्टी एक्सचेंज समेत कई सुविधा उपलब्ध करायेगा मेडिकल कालेजः शिवकुमार

अजय विश्वकर्मा
सिद्दीकपुर, जौनपुर। वीर बहादुर सिंह पूर्वांचल विश्वविद्यालय और उमानाथ सिंह स्वायत्तशासी राजकीय मेडिकल कालेज के बीच शुक्रवार को कुलपति सभागार में एमओयू पर हस्ताक्षर किया गया। इससे स्वास्थ्य के क्षेत्र में शोध और चिकित्सा सुविधा को बढ़ावा मिलेगा। दोनों जगह के विद्यार्थियों को दोनों संस्थानों में इंटर्नशिप की भी सुविधा दी जायेगी।
इस मौके पर विवि की कुलपति प्रो. निर्मला एस. मौर्य ने कहा कि एमओयू के माध्यम से विश्वविद्यालय के विद्यार्थियों और फैकल्टी के साथ इंटरेक्शन और एक्सचेंज प्रोग्राम किया जाएगा। इसी के साथ दोनों संस्थानों के संसाधनों की सुविधा और संसाधन का समुचित उपयोग छात्र हित में किया जा सकेगा। विवि एमओयू के माध्यम से विद्यार्थियों और शिक्षकों को उच्च तकनीकी और अच्छी सुविधा उपलब्ध कराने का हर संभव प्रयास कर रहा है, ताकि उन्हें रोजगार के अवसर मिल सके।
इसी क्रम में स्वायत्त शासी राजकीय मेडिकल कालेज के प्राचार्य डॉ. शिवकुमार ने कहा कि विश्वविद्यालय के साइंस, फार्मेसी समेत जिन विभागों के पाठ्यक्रम मेडिकल कालेज से मिलते-जुलते हैं, उनके साथ फैकल्टी एक्सचेंज की सुविधा मुहैया कराई जाएगी। सांस्कृतिक और सामाजिक गतिविधियों को साथ मिलकर किया जाएगा। विवि में सेमिनार और स्वास्थ्य शिविर लगाकर यहां के विद्यार्थी, शिक्षक और कर्मचारियों को स्वास्थ्य सुविधा मुहैया कराई जाएगी। विवि के स्वास्थ्य केंद्र में कालेज के दो एमबीबीएस चिकित्सक रोज बैठेंगे। मरीजों को परामर्श के साथ कुछ दवाइयां भी मेडिकल कालेज से दी जाएंगी।
इस दौरान नोडल अधिकारी मनोज पांडेय ने एमओयू के उद्देश्य पर प्रकाश डाला। अतिथियों का स्वागत प्रो. मानस पांडेय और धन्यवाद ज्ञापन प्रो. अजय द्विवेदी ने किया। स्वास्थ्य केंद्र के चिकित्सक डॉ. पुनीत सिंह ने चिकित्सकों की टीम को स्वास्थ्य केंद्र का भ्रमण कराया। साथ ही 30 बेड की सुविधा भी दिखाई। इसके बाद स्वास्थ्य केंद्र परिसर में छात्र अधिष्ठाता, प्राचार्य, चिकित्सक, वित्त अधिकारी ने पौधरोपण किया। इस अवसर पर कुलसचिव महेंद्र कुमार, वित्त अधिकारी संजय राय, प्रो. राजेश शर्मा, प्रो. देवराज सिंह, प्रो. रजनीश भास्कर, डॉ. प्रमोद यादव, डा. संजीव गंगवार, डॉ. राजकुमार, डॉ. सुनील कुमार, सहायक कुलसचिव बबीता सिंह, डॉ. लक्ष्मी प्रसाद मौर्य, डॉ. अमित वत्स आदि उपस्थित थे।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -spot_img

Most Popular