Monday, April 29, 2024
No menu items!

कड़ी मेहनत को प्रेरित करती है असफलता: वीरेन्द्र

  • स्व. राम बहाल यादव स्मारक प्रतियोगिता आयोजित
  • लम्बी कूद में अंकुर व गोला फेंक में विवेक विजेता


जौनपुर। आदर्श इंटर कालेज रेहारी में राम बहाल सिंह यादव स्मारक प्रतियोगिता का आयोजन हुआ जहां विद्यालय के खिलाड़ियों ने चढ़-चढ़कर प्रतिभाग किया। लम्बी कूद में अंकुर यादव व गोला फेंक में विवेक यादव चैंपियन रहे। मुख्य अतिथि विद्यालय के प्रबंधक वीरेंद्र सिंह ने खिलाड़ियों को पुरस्कृत करने से राम बहाल जी को श्रद्धांजलि अर्पित किया।

साथ ही कहा कि सफलता जहां कड़ी मेहनत को प्रमाणित करती है, वहीं असफलता कड़ी मेहनत के लिए प्रेरित करती है। खेल एक ऐसा क्षेत्र है जहां अनुशासन की मिसाल मिलती है और अनुशासन व्यक्ति के जीवन में सफलता के लिए उत्प्रेरक का कार्य करता है। व्यक्ति को सभी कार्य अनुशासन के दायरे में रहकर करना चाहिए। प्रतियोगिता के अण्डर-14 बालक वर्ग के 100 मीटर दौड़ में टींकू, बालिका वर्ग में अनामिका ने बाजी मारी।

वहीं अंडर-17 बालिका वर्ग के 100 मीटर दौड़ में अंशू गोस्वामी, 200 मीटर में रिमझिम गुप्ता प्रथम रहीं। बालक वर्ग 200 मीटर में नितेष शर्मा, 400 मीटर में अभिषेक यादव, 800 मीटर में अनीश अंसारी, 1600 मीटर में विशाल कुमार सर्वजेता रहे। इसी क्रम में लम्बीकू द प्रतियोगिता में अंकुर यादव, गोला फेंक में विवेक यादव एवं जेवलिंग थ्रो में राज राजभर प्रथम रहे। इस अवसर पर उप प्रबंधक राम नारायण सिंह, छोटे लाल यादव, उमाशंकर सिंह, ईश्वर चंद्र सिंह, साहब चौबे, अंजनी कुमार, विपिन बिहारी सिंह, विपिन चौरसिया, अरविंद सिंह, मनोज सिंह, दिनेश पाठक, कौशल बाबू, बृजेश पाल, देवेंद्र यादव, दिव्या मालवी, मेघा हीरानी आदि मौजूद रहे। अन्त में प्रधानाचार्य गजराज सिंह ने समस्त आगंतुकों के प्रति आभार जताया।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -spot_img

Most Popular