Monday, April 29, 2024
No menu items!

करेंट की चपेट से किसान की हुई मौत

खुटहन, जौनपुर। स्थानीय थाना क्षेत्र के ग्राम सभा खुटहन के उचैना पुरवा में शानिवार की शाम करेले की फसल पर रोग-प्रतिरोधक दवा का छिड़काव करते समय किसान करेंट की चपेट में आ गया जिससे उसकी मौत हो गई। पुलिस ने शव कब्जे में लेकर पीएम हेतु भेज दिया। जानकारी के अनुसार उमाशंकर यादव उर्फ पप्पू (44) पुत्र स्व. राम नयन यादव खुटहन के उचैना पुरवा के रहने वाले थे। खेती किसानी करके अपने परिवार का भरण पोषण किया करते थे। रोज की तरह खेती किसानी करने के बाद करेले की खेत में दवा का छिड़काव कर रहे थे कि बिजली की तार के संपर्क में आ जाने से गंभीर रूप से झुलस गए।

रोड़ के किनारे खेत होने के कारण स्थानीय लोगों की निगाह पड़ी तो मौके पर पहुंच लोगों ने उनको खेत से बाहर निकाला। गम्भीर हालत में तुरंत ही खुटहन सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र लाया गया जहां डॉक्टर ने मृत्यु घोषित कर दिया। परिजनों ने लिखित सूचना पुलिस को दी। मौके पर पहुंची पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर जिला अस्पताल पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है।

मृतक उमाशंकर यादव के ऊपर गृहस्थी की पूरी जिम्मेदारी थी। पति की मौत की खबर सुनते ही पत्नी सुनीता का रो-रोकर बुरा हाल हो गया है। बीच—बीच में वह अचेत हो जा रहीं है। इनकी दो पुत्री हैं। बड़ी लड़की शादी के योग्य होने वाली है। घर का खर्चा, खेती किसानी कर चलता था। अब परिवार पर दुःखों का पहाड़ टूट पड़ा है। मृतक की दो बेटी और एक बेटा है। मौत की खबर से पूरा परिवार व गांव शोक की लहर में डूबा हुआ है।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -spot_img

Most Popular