Monday, April 29, 2024
No menu items!

विकास भवन में किसान दिवस का हुआ आयोजन

जौनपुर। जिलाधिकारी मनीष वर्मा की अध्यक्षता में विकास भवन के सभागार में किसान दिवस का आयोजन हुआ जहां उनके द्वारा किसानों की समस्या को सुनते हुए संबंधित अधिकारियों को निस्तारण के निर्देश दिए गए। साथ ही उन्होंने सभी अधिकारियों को निर्देश दिया कि किसानों की समस्याओं को प्राथमिकता पर निस्तारित किया जाए।
विकास खण्ड करंजाकला की ग्राम पंचायत सुल्तानपुर के किसान महेंद्र प्रताप सिंह ने निराश्रित पशुओं की शिकायत की जिस पर खण्ड विकास अधिकारी करंजाकला आर0डी0 यादव को निर्देश दिया कि तत्काल पशुओं को पकड़कर गोशाला में पहुंचाये। आदमपुर में जमीन विवाद की शिकायत की जिस पर एसडीएम को निस्तारण के निर्देश दिए। जिलाधिकारी ने जिला कृषि अधिकारी के0के0 सिंह को निर्देश दिया कि विभागीय योजनाओं में तेजी लाई जाए। जिला कृषि अधिकारी ने बताया कि जनपद में पर्याप्त मात्रा में यूरिया उपलब्ध है।
अधि0 अभियंता सिचाई को निर्देश दिया कि अवैध कुलावे बनाने वालों पर कार्यवाही करें और टेल तक पानी पहुंचाना सुनिश्चित करें जिससे कि सभी किसान बंधु अपने खेतों की सिंचाई कर सकें। धान क्रय के सम्बन्ध में जानकारी लेते हुए निर्देश दिया कि भुगतान में तेजी लाये। एलडीएल को निर्देशित किया कि कैम्प लगाकर केसीसी वितरित करें। इस अवसर पर जिला विकास अधिकारी बी0बी0 सिंह, नगर मजिस्ट्रेट देवेन्द्र सिंह, अपर कृषि अधिकारी रमेश चन्द्र यादव सहित अन्य अधिकारीगण उपस्थित रहे।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -spot_img

Most Popular