Monday, April 29, 2024
No menu items!

ब्लैकमेलिंग से तंग आकर प्रेमी ने की आत्महत्या

  • जीआरपी में तैनात मृतक के भाई ने पुलिस को दी तहरीर

चन्दन अग्रहरि
शाहगंज, जौनपुर। स्थानीय क्षेत्र के शिवपुर गांव स्थित रेलवे ट्रैक पर सोमवार की शाम ट्रेन से कटकर प्रेमी के आत्महत्या की घटना में एक नया पहलू सामने आया है। जीआरपी में तैनात मृतक के भाई ने कोतवाली में तहरीर देकर आरोप लगाया कि चचेरा भाई ने मेरे भाई चंद्रकांत यादव को लड़की से संबंधों को लेकर ब्लैकमेल कर रहा था जिसकी वजह से उसे आत्महत्या करने के लिए मजबूर होना पड़ा।
बताते हैं कि मृतक की शादी भी अप्रैल माह की 10 तारीख को होना तय थी। मृतक चंद्रकांत को शादी का रिश्ता टूटने का भी अंदेशा लगा हुआ था। क्षेत्र के हुसेनाबाद गांव निवासी चंद्रकांत यादव (27) सोमवार की शाम अपनी बाइक से शिवपुर रेलवे लाइन के किनारे पहुंचा बाइक खड़ी करके रेल की पटरी किनारे खड़ा हो गया। कुछ देर बाद ट्रेन आई तो ट्रेन के सामने कूद गया जिससे उसकी मौके पर मौत हो गई।
सूचना पर पहुंची पुलिस में शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया। शाम करीब 6 बजे उसकी प्रेमिका कोतवाली पहुंची चंद्रकांत का शव देखने के बाद व्यथित होकर दादर पुल से नीचे कूदकर आत्महत्या का प्रयास किया जिसमें वह गंभीर रूप से घायल हो गई। घायल प्रेमिका को उपचार के लिए पुरुष चिकित्सालय लाया गया जहां हालत गंभीर देखते हुए चिकित्सकों ने जिला अस्पताल रेफर कर दिया।
प्रेमी की मौत की घटना में सोमवार की रात नया पहलू तब सामने आया जब मृतक के भाई जीआरपी में तैनात सिपाही विजय कुमार ने कोतवाली पुलिस में तहरीर देकर आरोप लगाया कि मेरा रिश्ते का चचेरा भाई व उसके साथी लड़की के साथ संबंधों को लेकर मृतक भाई को ब्लैकमेल कर रहे थे जिससे वह काफी परेशान था। सोमवार की शाम फोन करके उसने यह बात मुझे बताते हुये कहा कि मैं जान देने जा रहा हूं। उक्त लोगों के खिलाफ कार्रवाई जरूर कीजिएगा तभी मेरी आत्मा को शांति मिलेगी। इतना कहकर वह फोन को चालू हालत में छोड़कर ट्रेन के सामने कूद कर आत्महत्या कर लिया।
प्रेम प्रसंग में पहले प्रेमी की आत्महत्या और फिर प्रेमिका की पुल से कूदकर आत्महत्या के प्रयास की घटना के इस प्रकरण में एक नई बात और बताई जा रही है कि मृतक की शादी तय हो चुकी थी और उसे इस बात की आशंका थी कि उसकी शादी टूट जाएगी। ब्लैकमेल करने वाले शादी तुड़वा देंगे।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -spot_img

Most Popular