Monday, April 29, 2024
No menu items!

विद्यालय, सचिवालय और अमृत सरोवर पर हुआ ध्वजारोहण

विपिन मौर्य एडवोकेट
मछलीशहर, जौनपुर। स्थानीय विकास खंड की ग्राम पंचायत बामी में मंगलवार को 77वें स्वतंत्रता दिवस पर कम्पोजिट विद्यालय, पंचायत भवन और निर्माणाधीन अमृत सरोवर पर ध्वजारोहण हुआ। कार्यक्रमों की शुरुआत कम्पोजिट विद्यालय से हुई जहां प्रधान सरोज सिंह ने ध्वजारोहण किया। इसके पश्चात उपस्थित लोगों ने राष्ट्रगान और झंडा गीत गाया। तत्पश्चात भारत माता की जय और 15 अगस्त जिन्दाबाद के नारे लगाए गये। बच्चों को सम्बोधित करते हुए सहायक अध्यापक मुन्ना शर्मा ने कहा कि आजादी महापुरुषों के महान त्याग की कीमत पर मिली है जिसे सुरक्षित रखना हम सबकी जिम्मेदारी है।

मां सरस्वती के चित्र पर माल्यार्पण के पश्चात बच्चों ने सांस्कृतिक कार्यक्रम प्रस्तुत किए। पिछले 9 अगस्त से अमृत महोत्सव के उपलक्ष्य में आयोजित किये जा रहे कार्यक्रमों में उत्कृष्ट प्रदर्शन करने वाले छात्र-छात्राओं को पुरस्कृत किया गया। तत्पश्चात बच्चों को मिष्ठान्न वितरित किया गया। प्रधानपति शैलेंद्र सिंह ने कहा कि गांव के ही आशीष कुमार ने पुत्र रत्न की प्राप्ति की खुशी में 40 किलो अतिरिक्त लड्डू अपनी तरफ से विद्यालय के बच्चों को वितरित कराया है जिस पर उपस्थित ग्रामीणों और शिक्षकों ने तारीफ की।

इस अवसर पर प्रभारी प्रधानाध्यापक प्रदीप श्रीवास्तव सहित विद्यालय के समस्त शिक्षक, शिक्षिकायें, शिक्षामित्र, आंगनबाड़ी कार्यकत्री, सहायिकाएं आदि की उपस्थिति रहीं।

कार्यक्रमों की अगली कड़ी में ग्राम पंचायत में बन रहे अमृत सरोवर पर प्रधान सरोज सिंह ने ग्रामीणों की उपस्थिति में ध्वजारोहण किया और सभी ने भारत माता जय के नारे लगाए। उपस्थित ग्रामीणों को जलपान कराया। कार्यक्रम के तीसरे चरण में ग्राम सचिवालय पर ध्वजारोहण कार्यक्रम आयोजित हुआ जहां गांव के वयोवृद्ध नागरिक रामचंद्र दूबे ने ध्वजारोहण किया।

तत्पश्चात उपस्थित लोगों ने राष्ट्रगान गाया और भारत माता की जय तथा 15 अगस्त जिन्दाबाद के नारे लगाए। ग्राम प्रधान ने किसान भागेदारी प्राथमिकता हमारी के प्रति अपनी प्रतिबद्धता को जताया। इस अवसर पर प्रधान के अलावा प्रधानपति शैलेंद्र सिंह, ग्राम पंचायत अधिकारी ज्ञान प्रकाश यादव, रोजगार सेवक संगीता देवी, कोटेदार कृष्ण मुरारी उपाध्याय, ग्राम पंचायत सदस्य बृजेश तिवारी, रामसरन यादव, रामलगन पाल, समय लाल सरोज, रोहित तिवारी, उमहा गौड़, जय प्रकाश गौतम सहित भारी संख्या में ग्रामीण उपस्थित रहे।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -spot_img

Most Popular