Sunday, May 19, 2024
No menu items!

उड़ाका दल ने एक दर्जन परीक्षा केन्द्रों का किया निरीक्षण

  • खामियां मिलने पर सुधार लाने के दी नसीहत
  • परीक्षा कमरों में प्रकाश की व्यवस्था करने का निर्देश दिया

विरेन्द्र यादव
सरायख्वाजा, जौनपुर। पूर्वांचल विश्वविद्यालय के स्नातक परास्नातक की परीक्षाएं चल रही हैं। सोमवार को उड़ाका दल की एक टीम ने दर्जन भर परीक्षा केंद्र का निरीक्षण किया। खामियां मिलने पर उन्हें सुधार लाने की नसीहत दी। पूविवि की परीक्षाए में परास्नातक कक्षाओं के सभी विषयों की परीक्षाएं समाप्त हो गईं। यह परीक्षा 28 मार्च से शुरू हुई थी जबकि 23 मार्च से चल रही यूजी की परीक्षाएं अभी चल रही हैं। उड़ाका दल टीम सोमवार को बीए, बीएससी, बीकॉम के सेकंड सेमेस्टर की इंग्लिश, चौथे सेमेस्टर की फिजिकल एजुकेशन, छठवें सेमेस्टर की माइक्रोबायोलॉजी डिफेंस स्टडी एनवायरमेंटल साइंस की परीक्षाएं थीं।
इन परीक्षाओं में उड़ाका दल संयोजक डॉ अमित सिंह के नेतृत्व में सदस्य डॉ संतोष सिंह, डॉ श्रद्धा दुबे की टीम ने राजा हरपाल सिंह सिंगरामऊ, सल्तनत बहादुर पीजी कॉलेज बदलापुर, रामदेव सिंह महाविद्यालय महमूदपुर, नूरुद्दीन खान गर्ल्स कॉलेज अफलेपुर में सुबह की पाली मे पहुंची और परीक्षाओं का निरीक्षण किया और जरूरत के अनुसार आवश्यक दिशा निर्देश भी दिए। इसके उपरांत करीब आठ ऐसे परीक्षा केन्द्र का निरीक्षण किया। एक कॉलेज में कमरे में अंधेरा था, वहां प्रकाश की व्यवस्था करने का निर्देश दिया और वॉइस रिकॉर्डर में समस्या थी, उसे सुधार लाने की नसीहत दी।
इसके अलावा जो भी कमियां पाए उस पर उन्होंने तत्काल सुधार लाने की नसीहत दी। हालांकि परीक्षाओं का निरीक्षण किया। एक केन्द्र छात्रों ने उड़का दल से शिकायत कर दी कि पीने का पानी और गर्मी में पंखे नहीं चलते हैं। परीक्षा में उन्हें समस्याओं का सामना करना पड़ता है। उस पर उड़ाका दल टीम ने संबंधित परीक्षा केन्द्रों को सुधार लाने की निर्देश दिया। इसके अलावा जिन कॉलेजों में खमियां थीं, उसकी रिपोर्टिंग टीम ने किया।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -spot_img

Most Popular