Monday, April 29, 2024
No menu items!

दूर—दराज केन्द्रों पर जाने से कतराती हैं उड़ाका दल की टीमें

पूविवि के इर्द-गिर्द केन्द्रों पर पूरी करते हैं प्रक्रिया
विरेन्द्र यादव
सरायख्वाजा, जौनपुर। वीर बहादुर सिंह पूर्वांचल विश्वविद्यालय की सेमेस्टर परीक्षाओं के निरीक्षण के लिए चल रही उड़ाका दल की टीमें दूर—दराज केंद्रों पर जाने से कतराते हैं। वह विश्वविद्यालय के इर्द-गिर्द परीक्षा केंद्रों का निरीक्षण कर अपनी प्रक्रिया पूरी कर लेते हैं। हालांकि नकल की शिकायतें नहीं मिली। गाजीपुर जिले की उड़ाका दल की टीमें पूरी तरह से फिसड्डी साबित हो रही है।
स्नातक व स्नातकोत्तर की सेमेस्टर परीक्षाएं 24 जनवरी से चल रही हैं। लगभग 40 फीसदी परीक्षाएं समाप्त हुई हो चुकी हैं। परीक्षाओं के निरीक्षण के लिए जौनपुर गाजीपुर में दो-दो टीमों का गठन किया गया। वह बकायदे परीक्षा केंद्रों का निरीक्षण भी कर रही हैं। जौनपुर जिले में 2 टीमें हैं जो शहर मुख्यालय से लेकर पूर्वांचल विश्वविद्यालय के आस—पास कालेजों का निरीक्षण कर अपनी प्रक्रिया पूरी कर रहे हैं जबकि दूर—दराज केंद्रों पर जाने से कतरा रहे हैं। दूर—दराज सीमावर्ती इलाकों में नकल की भी शिकायतें मिली है।
गाजीपुर में जिला मुख्यालय के इर्द-गिर्द ही उड़ाका दल टीमें चलकर टीएडीए कम खर्च में मेंटेन कर रही हैं। हालांकि काफी केंद्रों पर परीक्षाओं में कड़ाई भी देखी गई है, क्योंकि आस—पास के केंद्रों पर विश्वविद्यालय के अधिकारियों का आने जाने का डर बना रहता है। गाजीपुर में नकल की शिकायतें सामने आई हैं लेकिन वहां जिला मुख्यालय के इर्द-गिर्द सिटी में टहल रहे हैं।
नाम छापने की शर्त पर शहर का एक बड़े कॉलेज के केंद्राध्यक्ष ने बताया कि सीमावर्ती इलाकों में उड़ाका दल टीमें नहीं जा रही हैं। वह सिर्फ शहर व विश्वविद्यालय के आस—पास के कालेजों में अपनी प्रक्रिया पूरी कर रहे हैं, इसलिए सीमावर्ती इलाकों के कालेजों में नकल की भी शिकायतें मिली।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -spot_img

Most Popular