Sunday, April 28, 2024
No menu items!

संस्थापक एवं प्राचार्य डा. समर बहादुर सिंह की 24वीं पुण्यतिथि मनी

  • बाबू जी ने समाज के उत्थान लिये के लिये पूरा जीवन न्योछावर करदिया: राजीव

विरेन्द्र यादव
सरायख्वाजा, जौनपुर। स्थानीय क्षेत्र के सहकारी पीजी कॉलेज मिहरावां सभागार में महाविद्यालय के संस्थापक प्राचार्य डॉ समर बहादुर सिंह की पुण्यतिथि मनाई गई। महाविद्यालय में आयोजित कार्यक्रम में महाविद्यालय के प्रबंधक राजीव सिंह, प्राचार्य डॉ अरविंद सिंह, प्रबंधक सीमित के अध्यक्ष डॉ प्रमोद सिंह, सहकारी इंटर कॉलेज के प्रधानाचार्य शिवशंकर यादव, गांधी शताब्दी स्मारक पीजी कॉलेज कोयलसा आजमगढ़ के प्रबंधक डॉ राकेश सिंह, प्रबंधक सीमित के वरिष्ठ सदस्य कमलेश राय सहित शिक्षा संकुल के समस्त प्राध्यापकों एवं कर्मचारियों ने स्मृति शेष स्वनाम धन्य डा. समर बहादुर सिंह की प्रतिमा पर श्रद्धा सुमन अर्पित कर महान आत्मा की श्रद्धांजलि दिया।

कार्यक्रम में वक्ताओं ने स्मृति शेष समर बहादुर सिंह के व्यक्तित्व एवं कृतित्व पर विस्तार से प्रकाश डाला। साथ ही प्रबंधक राजीव सिंह ने कहा कि स्मृति शेष बाबूजी ने समाज के उत्थान के लिए अपना जीवन न्योछावर कर दिया इस ग्रामीण अंचल में शिक्षा की ज्योति जलाकर अपने क्षेत्रवासियों को शिक्षित करने का पुनीत कार्य किया है। डॉ पुष्पा सिंह ने पिता तुल्य अभिभावक बताते हुये कहा कि वे ऊपर से कठोर लेकिन अंदर से बिल्कुल मुलायम थे।

इसी क्रम में महाविद्यालय के अध्यक्ष डॉ प्रमोद सिंह ने कहा कि वे संस्थान के हित में दिन रात काम करने वाले तथा एक अनुशासन प्रिय व्यक्ति के साथ एक जीवंत उदाहरण थे। अंत में प्राचार्य डॉ अरविंद सिंह ने उनके व्यक्तित्व एवं कृतित्व पर प्रकाश डालते हुए आए हुए अतिथियों का धन्यवाद ज्ञापन किया। कार्यक्रम के संचालन डॉ राज बहादुर यादव ने किया। इस अवसर पर सहकारी इण्टर कालेज और सहकारी पीजी कॉलेज मिहरावां के सभी अध्यापकों, कर्मचारियों आदि की उपस्थिति रही।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -spot_img

Most Popular