Monday, April 29, 2024
No menu items!

माउण्ट लिट्रा जी स्कूल में चार दिवसीय वार्षिक प्रतियोगिता आयोजित

जिलाधिकारी ने किया उद्घाटन, अव्वल आये बच्चे किये गये पुरस्कृत
सौरभ सिंह
सिकरारा, जौनपुर। स्थानीय क्षेत्र के फतेहगंज स्थित माउंट लिट्रा जी स्कूल का चार दिवशीय तीसरे वार्षिक खेलकूद प्रतियोगिता ‘प्रतिस्पर्धा’ का रंगारंग सांस्कृतिक कार्यक्रमों के साथ आगाज हुआ। जिलाधिकारी मनीष वर्मा ने ध्वजारोहण करने के साथ मशाल जलाकर प्रतियोगिता का उद्घाटन किया।
मार्च पास्ट में सलामी लेने के बाद उन्होंने खेल के विभिन्न वर्गों में जीते खिलाड़ियों को मेडल व प्रमाण-पत्र वितरित करने के बाद अपने सम्बोधन में कहा कि खेल हमारे शारिरिक एवं मानसिक विकास में सहायक होते है। खिलाड़ी हार-जीत के परिणाम की परवाह न करके मेहनत और लगन के साथ प्रतिभाग करे। जिलाधिकारी ने कहा कि बच्चों के सर्वांगीण विकास के लिए पढ़ाई के साथ खेलकूद भी आवश्यक है। विद्यालय के बच्चों द्वारा किये गये सांस्कृतिक कार्यक्रमों की सराहना करते हुए कहा कि ऐसे आयोजनों से ही निकलकर बच्चे देश दुनिया मे नाम रोशन करते है। माउंट लिट्रा जी स्कूल ऐसे कार्यक्रम करके खेलो इंडिया को बढ़ावा दे रहा है।
विद्यालय के निदेशक अरविंद सिंह व विख्यात सिंह ने जिलाधिकारी को स्मृति चिन्ह भेंट किया। माध्यमिक शिक्षक संघ सेवारत के प्रदेश अध्यक्ष व स्कूल के संरक्षक रमेश सिंह व प्रधानाचार्य शिखा शर्मा ने बुके देकर स्वागत किया। खो-खो के उद्घाटन मैच में मेजबान माउंट लिट्रा जी स्कूल के खिलाड़ियों ने सन जोसेफ कालेज को पराजित किया जबकि सौ मीटर बाधा दौड़ में ग्रीन हाउस के खिलाड़ी ओम सिंह पहला, ब्लू हाउस के खिलाड़ी आदर्श सिंह को दूसरा व रेड हाउस के खिलाड़ी शिवांश जायसवाल को तीसरा स्थान मिला।
बालकों के दो सौ मीटर दौड़ में रेड हाउस के देवांश ने ग्रीन हाउस के धीरज सिंह को पीछे छोड़ते हुए बाजी अपने नाम की। बालिकाओं के दो सौ मीटर दौड़ में ब्लू हाउस की दीक्षा सिंह ने ग्रीन हाउस के अंशिका सिंह को पीछे छोड़कर जीत दर्ज की। क्रिकेट मैच के मुकाबले में जेंट जेवियर्स ने सेंट जोसेफ को एक रन से रोमांचक मुकाबले में हराया।
कार्यक्रम में हरीश प्रताप सिंह ज्वाइंट कमिश्नर उद्योग अयोध्या मंडल, भूषण कुमार रिजनल स्कूल डायरेक्टर जी स्कूल, भाजपा नेता धर्मेन्द्र प्रताप सिंह, पूर्व प्रमुख सुधाकर उपाध्याय, प्रधानाचार्य सत्य प्रकाश सिंह, शिक्षक नेता सरोज सिंह, प्रधानाचार्य परिषद के प्रदेश अध्यक्ष वीरेन्द्र प्रताप सिंह, डा. राकेश सिंह, अतुल सिंह, अखिलेश सिंह (एसरपीजी), डा. आरबी चौहान, नुपुर सिंह आदि प्रमुख थे।
निर्णायकों की भूमिका में खेल शिक्षक शिवसन्त, अखिलेश, नीमीश और श्वेता सिंह ने निभाई। कार्यक्रम का संचालन दिनेश सिंह व मौलश्री राय ने संयुक्त रूप से किया।

 

RELATED ARTICLES
- Advertisment -spot_img

Most Popular