Sunday, April 28, 2024
No menu items!

कम्पनी के नाम पर नार्मल पानी पिलाकर की जा रही धोखाधड़ी

रियाजुल हक
जौनपुर। इस समय जिले में ही नहीं, बल्कि कस्बाई एवं बाजारों तथा स्टेशन व रोडवेज पर स्टालों के लगे पानी की बोतलें नामी-गिरामी कंपनियों के नाम को बदलकर 5 की बोतल को 20 में बेचा जा रहा है। अधिकारी इस ओर ध्यान नहीं दे रहे हैं। संबंधित विभाग एक अवसर पर जांच पड़ताल कर खानापूर्ति करके वाहवाही लूट लेता है। बता दें कि शहर से लेकर ग्रामीण में पाउच का पानी जो घटिया किस्म का है, धड़ल्ले से 5 एवं 3 रूपय में बेचा जा रहा है। इस पर किसी अधिकारी का ध्यान नहीं जा रहा है। पानी एकदम घटिया स्तर का है। लोग पीकर पेट की बीमारी से ग्रसित हो रहे हैं।

वहीं बिसलेरी के पानी को भ्रमित कर कुछ पानी की कंपनी विश्ले का रैपर लगाकर हुबहू कलर का स्टीकर लगाकर जनता को भ्रम में डालकर पानी बेच रहे हैं जबकि पानी एकदम घटिया किस्म का है। इससे सप्लाई का पानी बेहतर है। खाद एवं रसद विभाग इस पर चुप्पी साधे हुये है।

बुधवार को दोपहर भंडारी रेलवे स्टेशन के पास दुकानों पर बिक रहे बोतल का पानी को लेकर हंगामा हो गया। 8 रूपये का बोतल 20 रूपये में बेचा जा रहा है। वह भी घटिया पानी साबित हो रहा है। दुकानदार ने यह कहकर जवाब दिया कि कंपनी जो भेज रही है, मैं वही बेच रहा हूं। अगर प्रशासन में समय रहते इस पर कार्यवाही नहीं की तो न जाने कितने लोग पेट से ग्रसित होते चले चले जाएंगे। कंपनी अपना पानी बेचकर पैसे बटोरती रहेगी।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -spot_img

Most Popular