Monday, April 29, 2024
No menu items!

फ्रेशर सॉफ्ट स्किल्स, कम्युनिकेशन पर दें ध्यान: सचिन

  • सेण्ट्रल ट्रेनिंग एण्ड प्लेसमेंट सेल की नयी पहल

विरेन्द्र यादव
सरायख्वाजा, जौनपुर। वीर बहादुर सिंह पूर्वांचल विश्वविद्यालय में सेंट्रल ट्रेनिंग एंड प्लेसमेंट सेल (सीटीपीसी) द्वारा शनिवार को एक नयी शुरुआत की गई। इसमें विश्वविद्यालय के पूर्व छात्र सचिन सिंह जो लीड सिक्योरिटी इंजीनियर के रुप में अमेजन डब्लिन, आयरलैंड में कार्यरत हैं, की आनलाईन मीटिंग कराई गयी। मुख्य वक्ता के रूप में सचिन सिंह ने कहा कि आपको एक फ्रेशर के रूप में कोई भी कम्पनी नौकरी थाली में आसानी से परोस कर नहीं देती। इंजीनियरिंग की पढ़ाई पूरी करने के बाद माक इंटरव्यू व प्रतिदिन अपने व्यवसाय से संबंधित नयी चीजों को निरंतर सीखना सबसे ज्यादा महत्वपूर्ण है। उन्होंने कहा कि मैंने छोटी उभरती हुई कंपनी जिसमें तनख्वाह कम थी परन्तु सिखने को बहुत कुछ मिला।
उन्होंने बच्चों के कई प्रश्नों के उत्तर जैसे “कि कालेज में क्या अलग करें जिससे नौकरी मिले”। इस पर उन्होंने बताया कि डिसीप्लिन, सॉफ्ट स्किल और कम्युनिकेशन स्कील पर विशेष ध्यान दें।

इतने वर्षों बाद विश्वविद्यालय से जुड़कर भावुक हो गए और कहा कि मुझे गर्व है कि मैं वीर बहादुर सिंह पूर्वांचल विश्वविद्यालय का छात्र रहा हूँ व भविष्य में किसी भी प्रकार कि मदद का भी आश्वासन दिया। प्रो. प्रदीप कुमार कोऑर्डिनेटर सेंटर ट्रेनिंग प्लेसमेंट सेल ने कहा कि नई शिक्षा नीति के तहत OIA और सेन्ट्रल ट्रेनिंग प्लेसमेंट सेल के तत्वावधान में ये नियम है कि ऐसे कार्यक्रमों का आयोजन हो।
कार्यक्रम की शुरुआत में गरिमा पांडेय ने स्वागत और परिचय कराया। मंच का संचालन यत्नदीप दुबे ने किया। अन्त में धन्यवाद ज्ञापन अनुशा वर्मा ने दिया। इस अवसर पर अवनीश दुबे, सरिता सिंह, प्रकृति गुप्ता, विकास यादव, नवनीत मौर्य, आकाश कुमार, अनामिका पाल, शिवांश, रितेश, विकास, मानसी, अनुष्का सहित तमाम लोग उपस्थित रहे।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -spot_img

Most Popular