Sunday, April 28, 2024
No menu items!

सरकारी अस्पताल बना मरीजों के लूट का अड्डा

  • इंजेक्शन के लिये बाहर से मंगायी जाती है बीसीजी सीरिंज

महराजगंज, जौनपुर। स्थानीय सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र किसी लूट के अड्डे से कम नहीं है।इस बाबत पूछे जाने पर मरीज ने बताया कि कुत्ते का इंजेक्शन लगवाने के लिए सरकारी अस्पताल महराजगंज गया था जहां तैनात डॉक्टर द्वारा इंजेक्शन व दवाई लिखने के बाद फार्मासिस्ट द्वारा कमीशन के चक्कर में बहानेबाजी करते हुए कहा कि रेबीज का इंजेक्शन खत्म हो गया है।

जौनपुर से आएगा तब लगेगा। आप बाहर से लगवा लीजिए। तत्पश्चात मरीज द्वारा कमीशन देने की बात की तो उक्त फार्मासिस्ट द्वारा मरीज से बाहर से बीसीजी सिरिंज मंगवाकर मरीज को रेबीज का इंजेक्शन लगाया गया। लगाने के बाद फार्मासिस्ट द्वारा पैसे की मांग गई जो मरीज द्वारा देने में असमर्थता जताई तो उक्त व्यक्ति भड़क उठा। ऐसे में सवाल यह उठता है कि ऐसे मनबढ़ डॉक्टर व फार्मासिस्ट के भ्रष्टाचारी रवैया से सरकार की छवि धूमिल करने में कोई कसर नहीं छोड़ रहे हैं।

जहां योगी सरकार भ्रष्टाचार पर जीरो टॉलरेंस नीति पर कार्य करने के लिए निरंतर प्रतिबद्ध है, वहीं ऐसे लोगों से आये दिन मरीजों को दुर्व्यवहार का शिकार होना पड़ता है। देखना यह है कि उपरोक्त अस्पताल प्रबंधन पर प्रशासन क्या कार्रवाई करता है। उक्त कृत्य के संबंध में तैनात अधीक्षक राजेन्द्र प्रसाद से दूरभाष के माध्यम से जानकारी लेने की कोशिश की गई तो फोन नहीं लग सका।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -spot_img

Most Popular