Sunday, April 28, 2024
No menu items!

सरकारी अध्यापक बना भू—माफिया, सरकारी जमीन पर कर रहा अवैध कब्जा

  • शिकायत के बाद भी कार्यवाही नहीं, लेखपाल की भूमिका संदिग्ध मानी जा रही

बरसठी, जौनपुर। अवैध निर्माण पर सख्त मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की सरकार जहां बुलडोजर चलवाकर भू- माफियाओं से सरकारी जमीन खाली करवा रही है, वहीं जौनपुर में विभागीय मिलीभगत से दिनेश मौर्य नामक सरकारी अध्यापक सरकारी जमीन पर धड़ल्ले से अवैध कब्जा कर रहे हैं।

शिकायत के बाद भी प्रशासन इनके विरुद्ध कोई कार्रवाई नहीं कर रही है। आरोपों की मानें तो बरसठी थाना क्षेत्र के सरसरा माफी गांव में मौजूद लगभग 37 डिसमिल बंजारा खाते की जमीन पर कुछ दबंगों द्वारा अवैध कब्जा किया जा रहा है। गांव के लोगों की शिकायत के बाद भी भू-माफियाओं के विरुद्ध प्रशासन कोई कार्रवाई नहीं कर रही है। गांव वालों ने बताया कि भू-माफिया लेखपाल, कानूनगो व पुलिस से सांठ—गांठ करके बंजर खाते की जमीन पर अवैध कब्जा कर रहे हैं।

सरकारी हैण्डपम्प को भी बाउण्ड्रीवॉल के अन्दर कर लिये हैं जिससे गांव के अन्य लोगों को पानी की समस्या हो रही है। ग्रामीणों ने लेखपाल, कानूनगो सहित एसडीएम मड़ियाहूं से शिकायत किया परंतु कोई सुनवाई नहीं हो रही है। परिणाम यह है कि भू—माफिया धड़ल्ले से सरकारी जमीन पर कब्जा कर रहे हैं। इस संबंध में पूछे जाने पर हल्का लेखपाल अजय पाल गोल—मोल जवाब दे रहें हैं और कानूनगो जगदीश सरोज मामले में जांच की बात कह रहे हैं।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -spot_img

Most Popular