Monday, April 29, 2024
No menu items!

चिकित्सक की घोर लापरवाही आयी सामने

चोट लगी बायें हाथ में और डाक्टर ने रिपोर्ट में लिख दिया दायें हाथ का
मेडिकल रिपोर्ट सुधरवाने के लिये स्वास्थ्य केन्द्र का चक्कर लगा रहा पीड़ित
अजय विश्वकर्मा/विरेन्द्र यादव
सिद्दीकपुर, जौनपुर। स्थानीय क्षेत्र के प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र करंजाकला पर डाक्टर की लापरवाही सामने आई। पीड़ित व्यक्ति को बाए हाथ में चोट लगने पर मेडिकल रिपोर्ट में दिखाया गया दाएं हाथ। जानकारी मिलते चिकित्सकों में हड़कम्प मच गया।
जानकारी के अनुसार नरौली गांव के निवासी वीरेंद्र यादव का जमीन के चलते कुछ लोगों से बीते 10 मार्च को विवाद हो गया था जिसने मारपीट के दौरान वीरेंद्र के हाथ में गंभीर चोट आई। पीड़ित की तहरीर पर पुलिस ने सरायख्वाजा थाने में प्राथमिकी दर्ज कर मेडिकल मुआयना कराने के लिए प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र करंजाकला भेज दिया जहां मेडिकल के दौरान बाएं हाथ में लगी चोट को दाहिने हाथ में दर्शा कर मेडिकल रिपोर्ट चिकित्सकों द्वारा जारी कर दिया गया।
जैसे इसकी जानकारी पीड़ित को हुई तो पीड़ित ने प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र करंजाकला पर जाकर बीच में सुधार करने की मांग की लेकिन अधिकारियों व कर्मचारियों के रवैया से पीड़ित के मेडिकल रिपोर्ट में त्रुटि का सुधार नहीं हो सका। बृहस्पतिवार को पीड़ित ने एक बार फिर प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र करंजाकला पर मौजूद अधिकारियों का दरवाजा खटखटाया लेकिन रिपोर्ट जस का तस पडा है। समय से पहले मेडिकल रिपोर्ट में सुधार नहीं हुआ तो इसकी शिकायत उच्च अधिकारियों से करूंगा।
इस तरह की स्वास्थ्य कर्मियों के घोर लापरवाही से उन पर अपने कार्य को ठीक से नहीं करने का सवाल खड़ा हो रहा है। अगर समय रहते हैं इन पर लगाम नहीं लगाई गई तो स्वास्थ्य केंद्र से लोगों का इस भरोसा उठ जाएगा। प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र करंजाकला चिकित्सा प्रभारी डॉ अरुण यादव के मोबाइल नंबर पर सम्पर्क किया गया लेकिन नहीं हो पाया।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -spot_img

Most Popular