Sunday, April 28, 2024
No menu items!

हाइवे ने ले ली मजदूर की जान, भांजा गम्भीर रूप से घायल

शैलेश यादव
जौनपुर। नगर के लाइन बाजार थाना क्षेत्र के शिवापार में हाईवे पर बोलेरो की चपेट में आने से मोटरसाइकिल सवार एक युवक की दर्दनाक मौत हो गयी जबकि उसका भांजा गम्भीर रूप से घायल हो गया। प्राप्त जानकारी के अनुसार शिवापार गांव निवासी गोरखनाथ यादव पुत्र स्व. शोभनाथ यादव अपने
मृतक गोरख नाथ यादव s/o स्व शोभनाथ यादव अपने भांजे प्रियांशु यादव के साथ मोटरसाइकिल पर सवार होकर उक्त गांव में बने वाराणसी—लखनऊ राष्ट्रीय राजमार्ग पर चढ़ा। लोगों के अनुसार जैसे वे दोनों हाईवे पर अम्बेडकर पार्क के पास पहुंचे कि तभी बोलेरो की चपेट में आ गये। परिणाम गोरखनाथ की मौत हो गयी जबकि प्रियांशु गम्भीर रूप से घायल हो गया। लोग दोनों को जिला अस्पताल ले गये जहां से प्रियांशू को बेहतर उपचार के लिये वाराणसी भेज दिया गया। उधर जानकारी होने पर पहुंची पुलिस ने मृतक के शव को कब्जे में लेकर अन्त्य परीक्षण हेतु भेज दिया। बता दें कि मृतक 3 बहनों में अकेला भाई था जो सीमेण्ट की दुकान पर मजदूरी करके अपना व परिवार का पेट पालता था। ऐसे में उसके घर में अब कोई कमाने वाला नहीं है।

  • विभागीय गड़बड़ी के चलते आये दिन होते हैं हादसे

लोगों के अनुसार इस मौत का कारण हाइवे के बगल से बना सर्विस रोड है। हाइवे के बगल में बने सर्विस रोड से क्षेत्रीय लोगों को तो लाभ है लेकिन गलत ढंग से बनाया गया है। बताया जा रहा है कि गांव से होकर जो सर्विस रोड हाइवे में मिलाया गया है, उसे हाइवे के लेबल में मिला दिया गया है। ऐसे में जहां नीचे से ऊपर जाने वाले वाहन सीधे—सीधे हाइवे पर चलने वालों की चपेट में आ गये हैं। लोगों की मानें तो इसके पहले भी कई हादसे हो चुके हैं जिसका सीधा कारण गलत ढंग से बनाया गया सड़क है। क्षेत्रीय लोगों ने जिला प्रशासन एवं शासन का ध्यान आकृष्ट कराते हुये उक्त समस्या का समाधान करने की मांग किया है, ताकि भविष्य में किसी अन्य के घर का चिराग न बूझ सके।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -spot_img

Most Popular