Monday, April 29, 2024
No menu items!

शिक्षा के प्रति जागरूक करने वाले किये गये सम्मानित

जौनपुर। युवा यादव महासभा के नईगंज स्थित कार्यालय पर सामाजिक उत्थान के लिए कार्य कर रहे सदस्यों को सम्मानित करने के लिए एक कार्यक्रम का आयोजन हुआ।लोगों को शिक्षा के प्रति जागरूक करने हेतु अपना सक्रिय सहायोग देने के लिए देशबन्धु यादव, नितेश यादव, सुरेश यादव, वेद प्रकाश सिंह यादव, रमेश यादव एवं करिश्मा यादव को वरिष्ठ समाजसेवी यशवंता यादव ने प्रशस्ति-पत्र व अंगवस्त्रम देकर सम्मानित किया। साथ ही लोगों से अनुरोध किया कि अब हमें बच्चों को टेक्निकल शिक्षा की तरफ़ प्रेरित करना चाहिये।

महासभा के ज़िलाध्यक्ष कमलेश यादव ने बताया कि यादव महासभा के लोग समाज को शिक्षा के प्रति जागरूक करने के लिए बहुत ही सराहनीय कार्य कर रहे हैं। समाज के ज़्यादातर लोगों का मानना है कि बिना शिक्षा के समाज का उत्थान नहीं हो सकता है। शिक्षा लोगों को अंधेरे से उजाले की तरफ़ ले जाती है, इसीलिए सरकार भी बच्चों को शिक्षित करने के लिए बहुत सारे कार्यक्रम चला रही है।

देशबन्धु यादव ने कहा कि हमें बच्चों को नौकरी के साथ ही बच्चों को स्वरोज़गार के लिए भी प्रेरित करना चाहिये, क्योंकि आजकल ज़्यादातर लोग शिक्षा को केवल नौकरी से जोड़कर देखते हैं। युवा यादव महासभा के संरक्षक पूर्व शिक्षक जगदीश यादव ने बताया कि हम कुछ दिनों में आर्थिक रूप से कमजोर बच्चों को उच्च शिक्षा दिलाने के लिए आर्थिक मदद भी देने का प्रयास करेंगे। ज़िला उपाध्यक्ष ऊमाराज यादव ने यशवंता यादव को शाल भेंटकर उनका विशेष स्वागत किया। इस अवसर पर जवाहर लाल यादव, अखिलेंद्र यादव, संजय यादव, राकेश यादव, अखिलेश यादव, विशाल यादव, धर्मेन्द्र यादव, सत्य प्रकाश यादव, घनश्याम यादव, प्रेम प्रकाश यादव आदि उपस्थित रहे।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -spot_img

Most Popular