Monday, April 29, 2024
No menu items!

नि:शुल्क नेत्र शिविर में सैकड़ों लोग हुये लाभान्वित

  • मरीजों का सम्मान बढ़ाने के लिये सैकड़ों कम्बल वितरित

सोनू गुप्ता/गुलाब चन्द्र यादव
रामपुर, जौनपुर। स्थानीय क्षेत्र के गोपालापुर बाजार में स्थित प्रकाश सेवा सदन में विगत वर्षों की भांति इस वर्ष भी नि:शुल्क (लेंस प्रत्यारोपण) आंख आपरेशन एवं सर्जिकल शिविर और कंबल वितरण का आयोजन हुआ। मुख्य अतिथि विधायक डॉ आरके पटेल और विशिष्ट अतिथि वाराणसी के सीएमओ डा. जेपी सिंह रहे। शिविर में 14 सौ लोगों का पंजीकरण हुआ। करीब 64 लोगों का ऑपरेशन हुआ।

इस मौके पर शिविर संयोजक डा. आलोक ज्ञान प्रकाश सिंह ने बताया कि यह पुनीत कार्य प्रकाश सेवा सदन के बैनर तले पिछले 40 वर्षों से करते आ रहे और आगे भी निरंतर चलता रहेगा। जितने भी मरीजों का ऑपरेशन हुआ, उनको दवा के साथ कार्यक्रम को सफल बनाने का सम्मान भी कंबल के रूप में दिया गया। डा. सिंह ने कहा कि यह प्रकाश सेवा सदन 24 घंटे सातों दिन मरीजों के लिए खुला रहता है।

इंसानों को उनकी खोई रोशनी वापस दिलाने के बाद हृदय को अनंत संतुष्टि प्राप्त होती है। क्षेत्रीय लोगों के आशीर्वाद से ही यह प्रत्येक वर्ष लगने वाला शिविर सफल होता है। इस अवसर पर डॉ जेपी सिंह सीएमओ वाराणसी, संत भगवान दास, मार्कण्डेय सिंह, दिनेश सिंह (प्रधान), डॉ तहसीलदार दुबे, रमेश चंद्र दीक्षित प्रिंसिपल, डॉ अवनीश सिंह, इं. आलोक सिंह, संजय जायसवाल सहित सैकड़ों लोग उपस्थित रहे।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -spot_img

Most Popular