Monday, April 29, 2024
No menu items!

एक बार फिर मानवता का मिसाल बना अतुल्य वेल्फेयर ट्रस्ट परिवार

जौनपुर। आज जहां भाग—दौड़ वाली दुनिया में लोग अपने में परेशान है, वहीं अतुल्य वेलफेयर ट्रस्ट ने एक बार फिर से मानवता का मिसाल पेश किया। बताते चलें कि ट्रस्ट परिवार आज जिले में सभी क्षेत्रों में काम कर रहे लोगों के साथ मिलकर समाज में एक मुकाम हासिल कर चुका है जिसकी एक पहल तीसरे समुदाय को भी जोड़कर उनके साथ समाजसेवा में एक मिसाल पेश किया। इसी क्रम में खेतासराय में एक बहुत ही गरीब महिला के बीमार होने की सूचना ट्रस्ट परिवार के किन्नर समाज की अध्यक्ष बिट्टू किन्नर को मिली वह उनके घर गयी जहां पता चला कि उनकी बहु की बहुत ज्यादा तबियत खराब है।

खून मात्र 2 प्वाइंट है। वहीं उनके पास आने—जाने, डॉक्टर और दवा के लिए पैसे भी नहीं थे। वह पूरी तरह से असहाय और मजबूर है। ऐसे में बिट्टू ने ट्रस्ट की अध्यक्ष उर्वशी सिंह से सम्पर्क किया जिस पर उन्होंने मरीज को जौनपुर लाने को कहा। इसके बाद बिट्टू जी स्वयं अपने साधन से उक्त मरीज को जौनपुर लायीं और अस्पताल में भर्ती करायी जहां संस्था के अंकित सहित कुछ अन्य सदस्य भी पहुंच गये जहां सभी ने तत्काल खून देकर महिला की जान बचायी। ट्रस्ट परिवार प्रतिदिन एक—दो यूनिट खून की व्यवस्था करके लोगों के लिये लाइफ लाइन बन गयी है।

बता दें कि कुछ दिन पहले एक गरीब घुमंतू बंजारा परिवार की बिटिया के डिलवरी के लिये खून की कमी से ऑपरेशन होने में परेशानी हो रही थी। यह खबर उर्वशी जी को हुई तो उन्होंने उस बिटिया को रात में ही ब्लड मुहैया कराया जिससे उसका ऑपरेशन हुआ और उसने बेटे को जन्म दिया। बता दें कि समाज में उत्कृष्ट कार्य के लिए उर्वशी जी अटल बिहारी वाजपेयी सम्मान से सम्मानित किया गया है। आगामी 8 मार्च को महिला दिवस पर नारी रत्न से सम्मानित करने के लिये उन्हें दिल्ली भी बुलाया गया है।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -spot_img

Most Popular