Monday, April 29, 2024
No menu items!

अतुल्य वेल्फेयर ट्रस्ट ने छोटे बच्चों के साथ पौधरोपण कर शहीदों को दी श्रद्धांजलि

विपिन सैनी
जौनपुर। जम्मू कश्मीर में चार साल पहले हुए पुलवामा हमले की बरसी पर मंगलवार को अतुल्य वेल्फेयर ट्रस्ट परिवार के तरफ से शहीदों को श्रद्धांजलि देने के बाद पौधरोपण किया गया। कार्यक्रम में अब्दुल्ला तिवारी ने बताया कि शहीदों के याद में पौधरोपण करते हुये कैडल जलाकर मौन रखकर स्कूल के बच्चों, शिक्षक और शिक्षिकाओं के साथ सभी सदस्यों ने श्रद्धांजलि दी। ट्रस्ट की अध्यक्ष उर्वशी सिंह ने कहा कि आज शहीद सैनिकों के सम्मान में उनको श्रद्धांजलि दी गई। शहीदों का बलिदान समाज पर ऋण है। इसी क्रम में ट्रस्ट के दीपक श्रीवास्तव पत्रकार ने कहा कि मां भारती के अमर वीर सपूतों को शत-शत नमन करते हैं। त्याग और बलिदान हम सभी को आतंकवाद के विरुद्ध एकजुट करता है। पुलवामा हमले में शहीद जवानों के परिजनों को सरकार द्वारा पूरी मदद की जानी चाहिए और समय-समय पर उनके परिवार जनों का भी हाल चाल लेते रहना चाहिए जिससे आने वाले समय में जवानों के परिजनों का मनोबल ऊंचा रहे।

विद्यालय के प्रबंधक आशीष श्रीवास्तव ने कहा कि बहादुरी और सर्वोच्च बलिदान प्रत्येक भारतीय को एक मजबूत और समृद्ध देश की दिशा में काम करने के लिए प्रेरित करता है। अमर जौहरी ने कहा कि ‘पुलवामा में आज के दिन अपनी जान गंवाने वाले हमारे सभी वीर जवानों को भावभीनी श्रद्धांजलि दी। विद्याधर राय विद्यार्थी ने कहा कि आज के ही दिन 2019 में आतंकियों ने पुलवामा में सैनिकों की बस पर आतंकी हमला किया था। इस हमले में सीआरपीएफ के 40 जवान शहीद हो गए थे और कई अन्य गंभीर रूप से घायल हो गए थे। ज्ञान चंद्र गुप्ता ने कहा कि आज के परिवेश में छोटे बच्चों को अपने देश के बारे में पहले से ही बताने की आवश्यकता है।
इस अवसर पर राधिका सिंह, नागेंद्र नाथ सिंह, प्रियंका श्रीवास्तव, अदिति श्रीवास्तव, दीक्षा सिंह, निशी मिश्रा, स्नेहा सिंह सहित तमाम लोग मौजूद रहे। अन्त में ट्रस्ट की अध्यक्ष उर्वशी सिंह ने समस्त आगंतुकों के प्रति आभार व्यक्त किया।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -spot_img

Most Popular