Monday, April 29, 2024
No menu items!

पंच प्रण शपथ से हुई आजादी की अमृत महोत्सव कार्यक्रम की शुरूआत

अजय विश्वकर्मा/विरेन्द्र यादव
करंजाकला, जौनपुर। स्थानीय ब्लॉक मुख्यालय पर आजादी की अमृत महोत्सव कार्यक्रम की शुरुआत पंच प्रण शपथ के साथ हुई। ब्लॉक मुख्यालय पर तैनात कर्मचारियों ने पंच प्राण शपथ में बढ़-चढ़कर भाग लिया। कार्यक्रम की शुरुआत मुख्य अतिथि के रूप में पहुंचे प्रमुख प्रतिनिधि सुनील यादव ने अमृत काल के शपथ-पत्र को पढ़कर किया।
साथ ही कहा कि हम सबको हमेशा निष्पक्ष होकर अपने कार्य को लेकर तत्पर्य रहना चाहिए। हम सभी को अपने देश हित में कार्य करना चाहिए तथा देश के विकास में अपना सहयोग प्रदान करना चाहिए। हर भारतीय का कर्तव्य है कि वह अपने देश की रक्षा व सुरक्षा तथा एकता के लिए सदा तत्पर रहना चाहिए। हर भारतवासियों को एकजुट होकर देश के हित में कार्य करना चाहिए। यही हम सब का मूल कर्तव्य है और पंच प्रण शपथ का उद्देश्य हम सबको अपने कर्तव्यों के बारे में संकल्प लेना है।
इसी क्रम में खंड विकास अधिकारी रामदुलार ने कहा कि अमृत काल की शुरुआत पंच प्रण शपथ से हुई है और हम सबको अपने जीवन काल में पंच प्रण के दौरान ली गई शपथ को जीवन में शामिल करना होगा तब जाकर इस देश का विकास हो पाऐगा। इस अवसर पर सहायक सांख्यिकी अधिकारी सुरेंद्र यादव, मोहम्मद तारीख समेत तमाम लोग मौजूद रहे।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -spot_img

Most Popular