Sunday, April 28, 2024
No menu items!

इण्डस्ट्री की अपेक्षा छात्रों से बढ़ी: प्रो. कुशेन्द्र

इमर्जिंग ट्रेंड्स इन बिज़नेस रिसर्च विषय पर व्याख्यान आयोजित
अजय विश्वकर्मा/शूभांशू जायसवाल
सिद्दीकपुर, जौनपुर। वीर बहादुर सिंह पूर्वांचल विश्वविद्यालय के आर्यभट्ट सभागार में दीक्षोत्सव के अंतर्गत सोमवार को प्रबंध अध्ययन संकाय द्वारा एक विशेष व्याख्यान का आयोजन हुआ।
इस मौके पर इमर्जिंग ट्रेंड्स इन बिज़नेस रिसर्च विषय पर बतौर मुख्य वक्ता भीमराव अंबेडकर विश्वविद्यालय लखनऊ के प्रबंध अध्ययन विभाग के विभागाध्यक्ष प्रो. कुशेन्द्र मिश्रा ने कहा कि आज इंडस्ट्री की अपेक्षाएं छात्रों से बढ़ी है, इसलिए छात्रों को इस बदलते परिवेश में अपने आप को नए-नए विषयों एवं तकनीक से अद्यतन रहने की आवश्यकता है। छात्रों को परंपरागत ज्ञान के अलावा शोध आधारित ज्ञान को बढ़ाने की आवश्यकता है।
उन्होंने शोध को रुचिकर बनाने के लिए शोध के विभिन्न आयामों पर प्रकाश डालते हुये बताया कि शोध में नवाचार की अहम भूमिका होती है। साथ ही कहा कि शोध के कई तरीके हैं परंतु आज शोध केस स्टडी के माध्यम से किया जाना ज्यादा सार्थक साबित हो रहा है। स्वागत भाषण प्रो. अविनाश पथार्डीकर ने किया। प्रबंध संकाय के संकाय अध्यक्ष प्रो. अजय द्विवेदी ने शोध के महत्व पर प्रकाश डाला। धन्यवाद ज्ञापन डॉ आशुतोष सिंह ने और संचालन रिचा पांडेय ने किया। इस अवसर पर प्रो. मुराद अली, डॉ आलोक गुप्ता, डॉ रसिकेश, डॉ राजेश कुमार, सुशील कुमार, मो. अबू सालेह, राकेश उपाध्याय, अनुपम कुमार, शैफुल हक, मों० शहाबुद्दीन, प्रांकुर शुक्ला आदि मौजूद रहे।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -spot_img

Most Popular