Monday, April 29, 2024
No menu items!

प्रायोगिक मौखिक की छूटी परीक्षा के लिये फार्म भरने के निर्देश

सरायख्वाजा, जौनपुर। वीर बहादुर सिंह पूर्वांचल विश्वविद्यालय सम्बद्ध जौनपुर एवं गाजीपुर में प्रयोगात्मक में मौखिक परीक्षा में काफी संख्या में छात्रों की छूट गई है जिसे लेकर पूर्वांचल विश्वविद्यालय ने दोबारा परीक्षा कराने के लिए आवेदन जारी कर दिया है।

वर्ष 2022-23 स्नातक तृतीय वर्ष तथा स्नातकोत्तर द्वितीय वर्ष के प्रायोगिक मौखिकी परीक्षा में काफी संख्या में छात्र—छात्राएं सम्मिलित नहीं हुए हैं और ऐसे छात्रों के परीक्षा परिणाम भी अपूर्ण हैं, इसलिए पूर्वांचल विश्वविद्यालय ने इन छात्रों की परीक्षा शीघ्र संपन्न कराने के लिए आवेदन पत्र जारी कर दिया है। प्रायोगिक मौखिक परीक्षा की 600 रू प्रति प्रश्न पत्र शुल्क चुकाने होंगे। 21 अगस्त से 8 सितंबर तक यह आवेदन फार्म भर कर छात्रों को अपने संबंधित महाविद्यालय में जमा करना होगा।

इस संबंध में प्राचार्य को भी विश्वविद्यालय ने निर्देश दिया है कि ऐसे छात्रों का विषय वार कक्षा वार सूची तैयार कर सत्यापन के उपरांत आवेदन पत्र 12 सितंबर तक विश्वविद्यालय के परीक्षा विभाग में हर हाल जमा करें और इसके बाद कोई भी लापरवाही होगी तो छात्र व कालेज स्वयं जिम्मेदार होगा। इस बारे में परीक्षा नियंत्रक वीएन सिंह ने कहा कि इस संबंध में सभी जानकारियां विश्वविद्यालय की वेबसाइट पर है और छात्रों को कालेजों को निर्देश दे दिया गया है।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -spot_img

Most Popular