Monday, April 29, 2024
No menu items!

जश्न—ए—दस्तार हिफजुल कुरान व आलमियत का हुआ आयोजन

13 हाफिजों व 2 मौलवी की हुई दस्तारबन्दी
विपिन मौर्य एडवोकेट
मछलीशहर, जौनपुर। स्थानीय नगर के कोतवाली वार्ड स्थित मदरसा अरबिया रियाजुल उलूम में 13 तलबा के हिफ्ज़ मुकम्मल होने और 2 तलबा की मौलवी पर बीती रात जश्ने ईद मिलादुन्नबी दस्तार हिफजुल कुरान व आलमीयत की दस्तार बंदी का आयोजन हुआ। बड़े अकाबिर, उलमाकिराम, शोरा और अल्पसंखयक आयोग के सदस्य हैदर अब्बास चांद, उपजिलाधिकारी राजेश चौरसिया, क्षेत्राधिकारी अतर सिंह, प्रभारी निरीक्षक किशोर चौबे ने शिरकत की। इमरान खान, मोहम्मद रिजवान, इरशाद अहमद ने बुकें भेंट की। ईशा की नमाज के बाद उक्त कार्यक्रम का आगाज कारी मोहम्मद अहमद अजीजी मुबारकपुरी ने कुरान पाक की तिलावत से किया। इस दौरान हिफ्ज पढ़ने वाले 13 तलबा और मौलवी पढ़ने वाले 2 तलबा की दस्तारबंदी हुई और हाफिज व मौलवी के खिताब से नवाजा गया।
इसी क्रम में गुलाम नूरे मोजस्सम ने कलाम पेश कर श्रोताओं का दिल जीत लिया।
इसी क्रम में मौलाना सैय्यद सबाहत हुसैन ने कहा कि कुरान केवल मुसलमान के लिए ही नहीं, बल्कि दुनिया के तमाम इंसानों के लिए रहनुमाई है। जिंदगी और आखिरत में कामयाब होना चाहते हैं तो कुरान की रस्सी को मजबूती से पकड़ लो, क्योंकि हर जगह कुरान तुम्हारी रहनुमाई करेगा और दिग्भ्रमित होने से बचाएगा। जलसे को खिताब करने वालों में मुफ्ती मसूद अहमद बरकाती ने भाईचारा कायम रखने और इस्लाम में आइन पर इस्लाही बयान किया। कार्यक्रम की अध्यक्षता मोहम्मद इमरान खान ने किया।
इस अवसर पर मास्टर रिज़वान अहमद, फैजान अहमद, महमूद आलम, इशराक अहमद, इरशाद अहमद, हाफिज, कारी यूनुस, हाफिज शकील अहमद, मौलाना शमसुद्दीन, जमाल अख्तर, नफीस अहमद, वकील अहमद, मोहम्मद अली सहित तमाम लोग उपस्थित रहे।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -spot_img

Most Popular