Monday, April 29, 2024
No menu items!

जौनपुर: भागवत कथा सुनने से मिट जाते हैं जीवन के सारे पाप: शशिकान्त महराज

जलालपुर, जौनपुर। स्थानीय क्षेत्र के त्रिलोचन महादेव बाजार में क्षेत्रीय फिल्म अभिनेता चन्दन सेठ के पैतृक आवास पर शनिवार को शुरू हुई। श्रीमद्भागवत कथा प्रथम दिन की शुरूआत राष्ट्रीय हिन्दू भगवा वाहिनी की प्रदेश अध्यक्ष डा. अंजना सिंह व हरिशंकर मिश्रा ने दीप प्रज्जवलित करके किया। श्रीमद् भागवत कथा के पहले दिन इंसान के जीवन में श्रीमद्भागवत कथा के महत्व के बारे में बताया गया।

इस दौरान कथा वाचक बाल व्यास शशिकान्त महराज श्रीकाशी शास्त्री वृंदावन धाम वाले ने इसके बारे में विस्तार के साथ बताया। कथा का आगाज उन्होंने ठाकुर जी की वंदना के साथ किया। इसके उपरांत उन्होंने कहा कि श्रीमद्भागवत कथा को सुनने मात्र से इंसान को मोक्ष की प्राप्ति हो जाती है। उन्होंने कहा कि कथा में महाभारत के बारे में विस्तार के साथ बताया गया है।

उन्होंने कहा कि ‘महा’ का अर्थ महान, ‘भा’ का अर्थ ज्ञान व ‘रत’ का अर्थ शास्त्र है। यह एक ग्रंथ है जिसमें इंसान के जीवन की सच्चाई छुपी है। इसके उपरांत उन्होंने परीक्षित प्रसंग सुनाया।परीक्षित ने अपनी इच्छा को त्याग कर समाज की भलाई की थी। सदैव संसार के हित के लिए कार्य करने वाले परीक्षित के बारे में जानना बहुत जरूरी है। इसके उपरांत उन्होंने कई मनमोहक भजन प्रस्तुत किए,जिन पर श्रद्धालु झूम उठे।

आरती पूजा के उपरांत प्रसाद वितरित किया गया। इस मौके पर ठाकुर जी की आरती उतारी गयी जिसके बाद प्रसाद वितरित किया गया। इस अवसर पर व्यापार मंडल अध्यक्ष अनुराग वर्मा, सत्यम सेठ, चन्द्रेज़ दुबे, रमेश सेठ, विधायक यादव, सचिन सेठ, अशर्फी सेठ, रमेश सिंह, रामलाल सेठ, विनय वर्मा, धनंजय सिंह, अंकित सेठ, पप्पू मिश्रा, दीपक दुबे सहित अन्य लोग मौजूद थे।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -spot_img

Most Popular