Monday, April 29, 2024
No menu items!

जौनपुर नगर पालिका प्रशासन साफ-सफाई में फेल

  • मैहर देवी मन्दिर के पीछे खुले में फेंका जा रहा कूड़ा
  • गन्दगी व दुर्गंध से उमरपुर वार्ड के लोगों का हुआ जीना दुश्वार

जौनपुर। नगर पालिका परिषद एक तरफ जहां वाहनों में गीत बजाकर शहरवासियों को स्वच्छता का संदेश दे रहा है। क्लीन जौनपुर, ग्रीन जौनपुर के प्रचार-प्रसार पर लाखों रुपये खर्च किये जा रहे हैं। ताकि शहर को साफ-सुथरा रखते हुए बीमारियों से मुक्त किया जा सके। वहीं दूसरी तरफ विभाग की अनदेखी के चलते उमरपुर वार्ड में मैहर देवी मन्दिर के पीछे परमानतपुर में कूड़े का ढेर लगा हुआ है। जहां की गंदगी और दुर्गंध से लोगों का जीना दुश्वार हो गया है। लोग विभिन्न प्रकार की बीमारियों के शिकार हो रहे हैं।

बता दें कि सिर्फ जिला ही नहीं पूर्वांचलवासियों के लिये आस्था का केंद्र है शहर का मैहर देवी मंदिर। जहां पूजा-पाठ के लिये प्रत्येक दिन सैकड़ों श्रद्धालुओं का आना-जाना लगा रहता है। यहां की साफ-सफाई व्यवस्था चाक-चौबंद होने की बजाए और चौपट हो गई है। नगर पालिका प्रशासन उमरपुर वार्ड के मैहर देवी मंदिर के पीछे परमानतपुर में साफ-सफाई पर बिल्कुल ध्यान नहीं दे रहा है। जिस वजह से यहां पर गंदगी का अंबार लगा हुआ है। विभागीय उदासीनता के कारण खुलेआम घनी आबादी में कूड़े फेंके जा रहे हैं।

जबकि यहां की कूड़ा निस्तारण व्यवस्था पहले से चौपट है। ऐसे में उमरपुर वार्ड के परमानतपुर स्थित मैहर देवी मंदिर के पीछे खुले में फेंका जा रहा कूड़ा लोगों के स्वास्थ्य के लिये घातक साबित हो रहा है जो बारिश होने पर महामारी का रूप धारण करता नजर आ रहा है। इस वार्ड के लोग तरह-तरह की बीमारियों के शिकार हो रहे हैं। वार्ड के सम्मानितजनों ने साफ-सफाई के लिये कई बार नगर पालिका प्रशासन को अवगत कराया लेकिन किसी जिम्मेदार ने इस समस्या पर ध्यान नहीं दिया। जिस वजह से गन्दगी व बीमारियां दोनों बढ़ती जा रही है।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -spot_img

Most Popular