Monday, April 29, 2024
No menu items!

जेसीआई चेतना ने आयोजित की राष्ट्रीय प्रतिभा खोज प्रतियोगिता

जौनपुर। जेसीआई इंडिया द्वारा आयोजित पूरे भारत में 7 अगस्त के दिन राष्ट्रीय स्तर प्रतिभा खोज प्रतियोगिता हुई जहां पूरे भारत से लगभग 2 लाख बच्चे भाग ले रहे हैं। इसी क्रम में जौनपुर शहर से जेसीआई जौनपुर चेतना की अध्यक्ष सोनी जायसवाल के निर्देशन में बालिकाओं के बीच यह प्रतियोगिता आयोजित की गई जिसमें बच्चों ने उत्साहपूर्वक प्रतिभाग किया। प्रधानाचार्य तहसीम फातिमा ने संस्था के पदाधिकारियों का धन्यवाद करते हुए कहा कि ऐसे प्रतियोगिता से बालिकाओं में मानसिक विकास तेजी से विकसित होते हैं।
सोनी जायसवाल ने बच्चों को परीक्षा देने के नियम के बारे में विस्तृत रूप से बताया कि यह परीक्षा नई शिक्षा नीति के तहत OMR आंसर शीट द्वारा कराई जा रही है जिसमें जेसीआई इंडिया से प्रथम पुरस्कार 40000 से 4000 तक जीतने का सुनहरा मौका भी है और साथ में जेसीआई द्वारा एवार्ड भी दिया जाएगा। साथ ही परीक्षा देने वाले सभी बच्चों को जेसीआई संस्था द्वारा सर्टिफिकेट से सम्मानित भी किया जा रहा है। लगभग 100 बच्चों ने इस प्रतियोगिता में उत्साहपूर्वक हिस्सा लिया।
प्रतियोगिता को संपन्न कराने में कार्यक्रम संयोजक निशा सिंघानिया, अनीता गुप्ता, ज्ञानेश्वरी गुप्ता, शारदा गुप्ता का विशेष सहयोग रहा। प्रतियोगिता को सुचारू रूप से संपन्न कराने में मुक्ता कुशवाहा, अनवर फातिमा, प्रीति, सहाना का विशेष योगदान रहा। अन्त में निशा सिंघानिया ने सभी का आभार व्यक्त किया।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -spot_img

Most Popular