Monday, April 29, 2024
No menu items!

जेसीआई ने आयोजित की भाषण कला की कार्यशाला

चन्दन अग्रहरि
शाहगंज, जौनपुर। जेसीआई शाहगंज सिटी द्वारा मंगलवार रात प्रभावी भाषण कला विषय पर कार्यशाला का आयोजन हुआ। प्रशिक्षण सत्र में जेसी सदस्यों को सार्वजनिक तौर पर भाषण देने की कला और उसके तकनीकी पक्ष के विषय में जानकारी दी। कार्यशाला में जेसी सदस्यों की बेहतर प्रस्तुति देखने को मिली।
संस्थाध्यक्ष राम अवतार अग्रहरि ने बताया कि जेसीआई का मकसद युवाओं के व्यक्तित्व का विकास करना है। इस कड़ी में सार्वजनिक रूप से बोलने और भाषण देने की कला का विकास होना बेहद जरूरी है। मंडल प्रशिक्षक रविकान्त जायसवाल ने जेसी सदस्यों को विभिन्न तरीकों से बेहतर भाषण देने की तकनीक बताते हुये जरूरी बिंदुओं पर विस्तार से जानकारी दिया। साथ ही कहा कि श्रोता पर सबसे ज्यादा असर आपकी बॉडी लैंग्वेज का पड़ता है। इस दौरान एक्टिविटी के माध्यम से भी जेसी सदस्यों की भाषण कला को निखारा गया।
इस मौके पर मंच पर जाने का तरीका, माइक पकड़ने की तकनीक, खड़े होने का तरीका, वॉइस मॉड्यूलेशन, भाषण सामग्री को तैयार करने की तकनीक पर विस्तार से चर्चा हुई। अंत में सभी प्रशिक्षुओं ने कार्यशाला में अपनी प्रस्तुति दी जिसका मूल्यांकन भी किया गया।
कार्यक्रम का संचालन सचिव वीरेंद्र जायसवाल ने किया। अंत में कार्यक्रम संयोजक आदित्य अग्रहरि ने धन्यवाद ज्ञापित किया। इस अवसर पर हिमांशु गुप्ता, विकास अग्रहरि, धीरज जायसवाल, अनूप सेठ, आशीष सोनी, आर्यन अग्रहरि, आयुष्मान, आयुष सहित तमाम लोग मौजूद रहे।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -spot_img

Most Popular