Tuesday, May 21, 2024
No menu items!

पत्रकार समाज का आईना होता है: रमेश प्रजापति

  • एक दिवसीय पत्रकार प्रशिक्षण व सम्मान समारोह का हुआ आयोजन

राकेश शर्मा
खेतासराय, जौनपुर। स्थानीय कस्बे के एक स्कूल में एक समाचार-पत्र के तत्वावधान में एक दिवसीय पत्रकार प्रशिक्षण गोष्ठी व सम्मान समारोह का आयोजन हुआ जहां अतिथियों ने पत्रकारिता पर महत्वपूर्ण जानकारी साझा किया। एक समाचार पत्र के सह सम्पादक रमेश प्रजापति ने बतौर मुख्य अतिथि कार्यक्रम को सम्बोधित करते हुए कहा कि पत्रकार समाज का आईना होता है। उसे अपनी वेशभूषा के साथ अपनी भाषाओं पर संयम बरतना चाहिए और हमेशा सत्य के साथ खड़ा होना चाहिए। पत्रकार के कलम की स्याही बिकी नहीं होनी चाहिए, ताकि वह समाज के लिए आदर्श बन सकें।
विशिष्ट अतिथि के रूप में उपस्थित ओम प्रकाश प्रजापति ने कहा कि पत्रकार को निष्पक्ष होना चाहिए। उसे अपने दायित्वों से भटकना नहीं चाहिए तथा विपरीत परिस्थितियों में भी उसे सत्य और अहिंसा का मार्ग कभी नहीं छोडना चाहिए। कार्यक्रम की अध्यक्षता स्कूल के प्रबंधक डॉ. आबिद खान ने किया। कार्यक्रम से पहले पत्रकारों ने अतिथियों को माला पहनाकर व गुलदस्ता देकर स्वागत किया।
इस दौरान पत्रकार रियाजुल हक, आनंद सिंह, रामजी, हाजी जियाउद्दीन, अज़ीम सिद्दीकी, फहीम अहमद, निशानाथ, एहसान हैदर, डॉ. सरफ़राज़ अहमद सिद्दीकी, बख्तियार आदि सम्मानित किये गये। कार्यक्रम का संचालन अमित तिवारी ने किया। अंत में आयोजक डॉ. इम्तियाज़ अहमद सिद्दीकी ने समस्त आगंतुकों के प्रति अपना आभार प्रकट किया।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -spot_img

Most Popular