Sunday, April 28, 2024
No menu items!

अमर इण्टर कालेज के जूनियर बच्चों ने सीनियरों को दी विदाई

श्यामधनी यादव
पराऊगंज, जौनपुर। स्थानीय क्षेत्र के ग्राम पंचायत महुवारी स्थित अमर इण्टर कॉलेज में कक्षा-12 के छात्र-छात्राओं को जूनियर छात्र-छात्राओं द्वारा उल्लास के साथ विदाई दी गई।
बता दें कि 16 फरवरी से पूरे प्रदेश में उत्तर प्रदेश माध्यमिक शिक्षा परिषद द्वारा हाईस्कूल एवं इंटरमीडिएट की परीक्षाएँ संचालित होने जा रही है जिसमें प्रदेश के समस्त विद्यालयों के हाईस्कूल एवं इंटरमीडिएट के छात्र-छात्राएं सम्मिलित होंगे। इसी क्रम में ग्राम पंचायत महुवारी स्थित अमर इण्टर कॉलेज में विदाई समारोह कार्यक्रम हुआ जहां कक्षा-12वीं के छात्र-छात्राओं को जूनियर द्वारा विदाई दी गई।
विदाई समारोह में विद्यालय के प्रबंधक अमरनाथ यादव ने अपने उद्बोधन में विद्यालय के पठन-पाठन से लेकर विगत 15 वर्षों से शिक्षा के साथ अनुशासन एवं सामाजिकता के ज्ञान पर प्रकाश डालते हुए कॉलेज से निकलकर अपने ज्ञान के बदौलत देश-विदेश में स्वास्थ्य, शिक्षा व सुरक्षा एवं प्रशासनिक सेवा के विभिन्न पदों पर सेवारत छात्र-छात्राओं का भी जिक्र किया। तत्पश्चात कक्षा-12वीं के कुछ छात्र-छात्राए जो 14 वर्षों से जो इस कॉलेज में शिक्षा प्राप्त कर रहे हैं, गमगीन होते हुए अपने 14 वर्ष के शिक्षण एवं अनुशासन के अनुभव को अपने सहपाठियों तथा जूनियर छात्र-छात्राओं के बीच साझा किया।
साथ ही कहा कि माता-पिता ने हमे पैदा किया है परंतु मुझे उठने-बैठने, पढ़ने की कला जो इस विद्यालय से प्राप्त हुई है, उसकी तुलना हम विद्यार्थी नहीं कर सकते हैं। गुरुजन हमारे माता-पिता से बढ़कर हैं। हम सभी विद्यार्थी गुरुजन एवं विद्यालय प्रशासन का आभारी हैं।
विद्यालय के वरिष्ठ अध्यापक रामचंद्र प्रजापति ने विद्यार्थियों को आशीर्वचन देते हुए बताया कि आज विद्यालय 23 वर्षों से पठन-पाठन का कार्य बड़े ही अनुशासनात्मक ढंग से करता चला आ रहा है जो शिक्षा के क्षेत्र में अग्रणी संस्था के रूप में अपनी पहचान बनाए हुए है। समारोह में विद्यालय के छात्र-छात्राओं ने विदाई गीत तथा शेरो-शायरी प्रस्तुत करके गमगीन माहौल को खुशमिजाज बनाने का प्रयास किया।
विदाई समारोह में माध्यमिक शिक्षा परिषद की परीक्षा में सम्मिलित होने वाले समस्त विद्यार्थियों को विद्यालय प्रबंधक द्वारा मिठाई खिलाकर अच्छे अंक प्राप्त कर विद्यालय परिवार तथा क्षेत्र का नाम रोशन करने की शुभकामना दिया।
इस अवसर पर विद्यालय के अध्यापकगण समरजीत सरोज, सुनील यादव, दिनेश यादव, अच्छे लाल मौर्य, राकेश यादव, प्रिंस कुमार, आशीष यादव, विजय कुमार, यशवंत मौर्य, आशीष सरोज, रोहित यादव, परिचायक शोभनाथ यादव, मुन्ना लाल यादव, प्रमोद यादव सहित विद्यालय के अन्य कर्मचारी, छात्र एवं छात्राएं आदि उपस्थित रहे।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -spot_img

Most Popular