Sunday, April 28, 2024
No menu items!

केराकत होगा राममय, धार्मिक संस्थाओं ने बनायी रणनीति

  • 16 से 21 तक भजन—कीर्तन के बाद 22 को निकलेगी भव्य शोभायात्रा

केराकत, जौनपुर। नगर में 16 से 21 जनवरी तक भजन—कीर्तन का आयोजन सुनिश्चित हुआ है जिसके साथ ही आगामी 22 जनवरी को भव्य शोभायात्रा भी निकाली जायेगी। इस आशय की जानकारी देते हुये आयोजन समिति ने बताया कि अयोध्या में राम मन्दिर निर्माण के प्राण प्रतिष्ठा को लेकर नगर में भजन—कीर्तन का आयोजन होगा। यह आयोजन नगर के विभिन्न मोहल्लों में 16 से 21 जनवरी तक (सायं साढ़े 6 बजे से) लगातार चलेगा।

साथ ही 22 जनवरी को नगर में भव्य शोभायात्रा निकाली जायेगी जिसमें शामिल लोगों द्वारा सवा 5 कुन्तल का प्रसाद वितरित किया जायेगा। शोभायात्रा केराकत की काली माता मन्दिर के प्रांगण से दोपहर साढ़े 12 बजे से निकलेगी जो नगर के प्रमुख धार्मिक सहित सार्वजनिक स्थलों से होते हुये संकट मोचन मन्दिर, नया चौराहा केराकत, काली जी तिराहा होते हुये कन्या पाठशाला के पास पहुंचकर समाप्त हो जायेगी।

आयोजन करने वाली संस्थाओं में जय मां काली कीर्तन संघ केराकत, जय मां काली जागरण मंच केराकत, श्री रामलीला नाटक समिति केराकत, श्री भरत मिलाप समिति केराकत हैं। इसके अलावा केराकत नगर की समस्त धार्मिक एवं सामाजिक संस्थाओं सहित नगर के सभी युवाओं की सहभागिता भी रहेगी। आयोजन समिति ने समस्त नगरवासियों सहित दूर—दराज के लोगों से उक्त अवसरों पर अधिक से अधिक संख्या में पहुंचने की अपील किया है।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -spot_img

Most Popular